May 24, 2024 : 3:49 AM
Breaking News
करीयर

UPSC ने जारी किया परीक्षाओं का नया कैलेंडर, एनडीए 6 सितंबर और सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 4 अक्टूबर को

  • इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज प्रीलिमिनरी भी रविवार, 4 अक्टूबर को आयोजित होगी
  • एनडीए और एनए एग्जामिनेशन (I), 2020 रविवार, 6 सितंबर को आयोजित होगा

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 08:08 PM IST

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम की नई तारीख की घोषणा कर दी है। जारी डेटशीट के मुताबिक यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी की परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जाएगी। UPSC ने बीते दिनों नोटिस जारी कर जानकारी दी थी कि “हालातों का जायजा लेने के बाद एग्जाम के लिए नई डेटशीट 5 जून को जारी की जाएगी।”  

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होंगे एडमिट कार्ड

सिविल सर्विस एग्जाम की तारीखों की घोषणा के बाद ही यूपीएससी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करेगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम के साथ ही इंडियन फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिमिनरी की परीक्षा भी 4 अक्टूबर को ही आयोजित की जाएगी। इसके अलावा एनडीए और एनए एग्जामिनेशन (I), 2020 रविवार, 6 सितंबर को आयोजित होगा।

31 मई को आयोजित होनी थी परीक्षा

इससे पहले UPSC प्रीलिमिनरी की परीक्षा 31 मई को आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण बने हालात को देखते हुए इस एग्जाम को स्थगित कर दिया गया था। इसके साथ ही इंडियन फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम भी स्थगित कर दिया गया था। यूपीएससी सिविल सर्विस के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिमिनरी और मेन एग्जाम के आधार पर करता है। प्रीलिमिनरी एग्जाम में लिखित परीक्षा होती है, जबकि मेन एग्जाम में लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू भी होता है।

Related posts

CBSE बोर्ड रिजल्ट 2021:10वीं- 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड ने लॉन्च किया रोल नंबर फाइंडर, 31 जुलाई तक जारी होगा रिजल्ट

News Blast

पिछले साल की तुलना में सरल रहा पेपर, बायोलॉजी ईजी तो फिजिक्स ने किया परेशान, कोरोना के बीच परीक्षा के इंतजामों से संतुष्ट दिखें कैंडिडेट्स

News Blast

Rajasthan HC Recruitment 2021: राजस्थान हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल 

News Blast

टिप्पणी दें