May 15, 2024 : 10:27 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग महाराष्ट्र राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन लाटरी से होंगे स्कूल एडमिशन, 2 लाख से ज्यादा बच्चों ने किया आवेदन

नई दिल्ली. School Admission: देश में स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षण सत्र 2022-23 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया तेज हो गई है. सामान्य एडमिशन के साथ ही शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीआई) के तहत भी एडमिशन हो रहे हैं. मध्य प्रदेश में शिक्षण सत्र 2022-23 के लिए शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीआई) के तहत दो लाख से अधिक बच्चों ने निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन दिया है. मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.राज्य शिक्षा केंद्र (आरएसके) के निदेशक धनराजू एस ने कहा कि मंगलवार शाम तक प्राप्त दो लाख आवेदनों में से लगभग 70 प्रतिशत संबंधित अधिकारियों द्वारा सत्यापित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरटीई के तहत निजी स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख पांच जुलाई थी. ये आवेदन आरटीई पोर्टल पर जमा किए गए थे और संबंधित अधिकारी नौ जुलाई तक इन आवेदनों का सत्यापन करेंगे.

ऑनलाइन लाटरी से मिलेंगे स्कूल
बता दें कि ऑनलाइन लाटरी के माध्यम से बच्चों को स्कूल आवंटित किए जाएंगे. अधिकारी ने बताया कि 14 जुलाई को स्कूल आवंटित किए जाएंगे. ऑनलाइन लाटरी में स्थान पाने वाले बच्चे 23 जुलाई तक संस्थानों में प्रवेश ले सकेंगे.

Related posts

चिराग की चमक कम करने के लिए हुई डील:चिराग को कैबिनेट से बाहर रखने के लिए अपनों की बलि दी, 4 मंत्री पद न मिलने पर रूठे नीतीश सिर्फ एक पर माने

News Blast

ऑटो बाइंग गाइड: छोटे कद के राइडर्स भी आसानी से चला सकते हैं ये 5 बाइक, कम है इनकी सीट हाइट; देखें आपके बजट में कौनसी

Admin

Sushant Singh Rajput Case : Samuel Miranda को NCB ने हिरासत में लिया

News Blast

टिप्पणी दें