May 8, 2024 : 6:59 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय खबरें ताज़ा खबर राष्ट्रीय हेल्थ

त्रिपुरा: राज्य में प्रवेश के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट हुई अनिवार्य

त्रिपुरा में प्रवेश के लिए अब आपको अनिवार्य रूप से निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। राज्य सरकार ने शनिवार से यह आदेश लागू कर दिया है। इसके बाद बाहरी राज्यों से आने वाले हर यात्री की जांच की जाएगी और उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देखेने के बाद ही उसे प्रवेश की अनुमति मिलेगी। यह आदेश उन राज्यों के लिए लागू किया गया है, जिनके एक से ज्यादा जिलों में पॉजिटिविटी रेट पांच प्रतिशत से ज्यादा है। राज्य सरकार का कहना है कि किसी भी राज्य में 30 अक्टूबर के बाद पॉजिटिविट रेट पांच प्रतिशत से ऊपर है तो वहां से आने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। आदेश में यह भी कहा गया है कि राज्य में कोरोना टीकाकरण की स्थिति चाहें कुछ भी हो यात्री को रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। बढ़-घट रहे कोरोना के मरीज
देश में कोरोना संक्रमण फिलहाल नियंत्रण में है। हालांकि, कई राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना चिंता का विषय बना हुआ है। किसी दिन एक साथ बहुत से मरीज सामने आ रहे हैं, तो कभी संक्रमितों की संख्या घट रही है। शनिवार को देश में 24 घंटे के अंदर 14313 कोरोना संक्रमित सामने आए, वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी गिरावट हुई। कोरोना से 549 लोगों की जान गई। जबकि, शुक्रवार को यह संख्या 800 से भी ऊपर थी।

विदेशों में बढ़ रहा कोरोना
भारत में कोरोना की स्थिति भले ही नियंत्रण में हो, लेकिन विदेशों में बढ़ रहा संक्रमण भारत के लिए भी सही संकेत नहीं है। ब्रिटेन में कोरोना का नया वैरिएंट तेजी से संक्रमण फैला रहा है। तो चीन में भी संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है, जिसके चलते कई जगहों पर लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। इसी तरह अन्य पड़ोसी देशों में भी कोरोना फिर से संक्रामक हो रहा है।

Related posts

प्रदेश में 2526 नए केस आए, कुल आंकड़ा 93 हजार के पार, 19 मरीजों की कोरोना से मौत

News Blast

होटल में आग लगने पर हाथ से खिड़की तोड़कर रेस्क्यू किया था, टीआई काजी समेत 4 सिपाही जीवनरक्षक पदक से सम्मानित

News Blast

कराची एयरपोर्ट के करीब रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश; 99 लोग सवार थे, अब तक 2 के बचने की पुष्टि, 97 की मौत

News Blast

टिप्पणी दें