April 30, 2024 : 6:17 AM
Breaking News
खेल

भारत-श्रीलंका दूसरा टी-20 आज: एक दिन की देरी से हो रहा है मुकाबला, पिछले 21 मैच में से 15 मैच हार चुकी श्रीलंकाई टीम

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIndia Vs Sri Lanka 2nd T20 Live The Match Is Being Delayed By A Day Sri Lankan Team Has Lost 15 Out Of The Last 21 Matches

कोलंबोएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच मंगलवार को नहीं खेला जा सका था। क्रुणाल के सभी क्लोज कॉन्टैक्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लिहाजा यह मैच बुधवार रात 8ः00 बजे से खेला जा सकता है। टीम इंडिया के पास श्रीलंका के खिलाफ लगातार छठी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के आइसोलेशन में होने के कारण अभी यह तय नहीं है कि भारत की प्लेइंग-11 क्या हो सकती है।

भारतीय टीम अब तक एक बार भी श्रीलंका से द्विपक्षीय टी-20 सीरीज नहीं हारी है। दोनों टीमों के बीच इससे पहले 7 टी-20 सीरीज खेली गई हैं। इसमें से भारत ने 6 सीरीज जीत हैं। 2009/10 में हुई सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। इसके बाद से टीम इंडिया ने सभी सीरीज जीती हैं।

श्रीलंका टीम की बात करें तो टीम 24 जुलाई 2019 से 21 टी-20 मैच खेल चुकी है। इसमें से सिर्फ 5 मैच में टीम ने जीत हासिल की, जबकि 15 मैचों में श्रीलंकाई टीम हार चुकी है। 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। श्रीलंका अपने पिछले 5 टी-20 मैच हार चुका है।

टीम इंडिया शानदार फॉर्म में हैवहीं भारतीय टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में है। उसने 24 जुलाई 2019 से लेकर अब तक 28 मैच खेले हैं। इसमें से 19 मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं 6 मैचों में टीम को हार मिली और 2 मैच टाई रहे। 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। टीम इंडिया अपने पिछले 5 टी-20 मैचों में से 4 जीत चुकी है।

हार्दिक पंड्या को फॉर्म में लौटने की जरूरतसीरीज के पहले टी-20 में शिखर धवन, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। यही कारण रहा कि टीम बैटिंग की मददगार पिच पर भी बड़ा टोटल नहीं खड़ा कर सकी। हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय प्लान के अहम हिस्सा हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें पहले फॉर्म में लौटना होगा।

भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट लेकर फॉर्म में लौटेपृथ्वी शॉ डेब्यू टी-20 की पहली ही बॉल पर आउट हो गए। वे वन-डे में शानदार फॉर्म में थे। इसका इनाम उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए स्क्वॉड में चुने जाने के रूप में मिला। BCCI ने उन्हें और सूर्यकुमार को इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भेजने का फैसला लिया है। इस दौरे के बाद वे लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे। भारतीय बॉलर्स शानदार फॉर्म में हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट लेकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। टीम इंडिया इस मैच में उसी टीम के साथ उतर सकती है।

श्रीलंकाई टीम सिर्फ 3 बल्लेबाजों पर टिकी हैश्रीलंका के लिए फिलहाल कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका और चमिका करुणारत्ने को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। कप्तान दासुन शनाका बॉल के साथ-साथ बैटिंग में भी नाकाम रहे हैं। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज भानुका राजपक्षा चोट की वजह से पहले टी-20 में नहीं खेल पाए थे। वे इस मैच में भी उपलब्ध नहीं रहेंगे।

स्पिनर अकिला धनंजय को हसारंगा का साथ देना होगाविकेटकीपर बल्लेबाज मिनोद भानुका, धनंजया डिसिल्वा और अशेन बंडारा पहले टी-20 में कुछ खास नहीं कर सके थे। बॉलिंग की बात की जाए तो दुष्मंथ चमीरा और वानिंदु हसारंगा के अलावा कोई भी बॉलर खास प्रभाव नहीं डाल सका। ऐसे में स्पिनर अकिला धनंजय को भी हसारंगा का साथ निभाना होगा।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11दासुन शनाका (कैप्टन), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा/सदीरा समाराविकरामा, चरिथ असलंका, अशेन बंडारा, वानिंदु हसारंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, दुष्मंथ चमीरा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

लेग स्पिनर अमित मिश्रा की जगह पर प्रवीण दुबे टीम में शामिल;   ईशांत की जगह पर तलाश जारी

News Blast

इंग्लैंड की आईसीसी से टेस्ट में कोरोना सब्स्टीट्यूट की मांग, जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से लागू हो सकता है नया नियम

News Blast

Airports in India set for mammoth coronavirus screening exercise

Admin

टिप्पणी दें