May 5, 2024 : 2:33 PM
Breaking News
खेल

रवि शास्त्री को कपिल देव का सपोर्ट:पूर्व कप्तान ने कहा-शास्त्री नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें कोच बने रहना चाहिए, टी-20 वर्ल्ड कप तक है कॉन्ट्रैक्ट

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
कपिल देव का मानना है कि टीम इंड� - Dainik Bhaskar

कपिल देव का मानना है कि टीम इंड�

रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज में हराया। साथ ही टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची। हालांकि, यह भी सच है कि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम अब तक एक भी ICC टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। इस कारण शास्त्री को कोच पद से हटाकर राहुल द्रविड़ को जिम्मेदारी सौंपने की मांग तेज हो गई है। द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था।

इस मामले पर 1983 वर्ल्ड कप में भारत को खिताब दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने भी अपनी राय रखी है। कपिल का मानना है कि अगर शास्त्री अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें आगे भी कोच पद पर बने रहना चाहिए। शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है।

भारतीय टीम राहुल द्रविड़ (बाएं) की कोचिंग और शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर है। वहां टीम 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

भारतीय टीम राहुल द्रविड़ (बाएं) की कोचिंग और शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर है। वहां टीम 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

द्रविड़ की कामयाबी श्रीलंका दौरे के बाद पता चलेगी
कपिल ने एक टी-20 चैनल से बातचीत के दौरान कहा- बोर्ड अगर नए कोच को तैयार कर रहा है तो इसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन, द्रविड़ के बारे में राय बनाने से पहले श्रीलंका दौरे पर होने वाले मुकाबलों का इंतजार करना चाहिए। वहीं, शास्त्री के बारे में कपिल ने कहा कि शास्त्री की मौजूदगी में भारतीय टीम ने कई अहम सीरीज में सफलता पाई है। अगर वे आगे भी ऐसी सफलता दिलाना जारी रखते हैं तो उन्हें कोच बने रहना चाहिए।

टीम इंडिया खेल रही है बहुत ज्यादा क्रिकेट
कपिल देव ने कहा कि खिलाड़ियों का बड़ा पूल होना अच्छी बात है। इससे पता चलता है कि देश में कई अच्छे युवा क्रिकेटर सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि भारतीय बोर्ड एक समय में दो टीमें बनाने में सफल रहा है। लेकिन, कपिल ने यह भी कहा कि भारतीय टीम हाल के दिनों में बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रही है। इससे खिलाड़ियों के बर्न आउट होने का खतरा भी रहता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

धोनी-कोहली में कौन बेहतर कैप्टन:माही ने बतौर कप्तान पहले 3 ICC टूर्नामेंट में एक में जीत दिलाई, कोहली की कप्तानी में 3 बार नॉकआउट से बाहर

News Blast

कोरोना टेस्ट के साथ आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा; जिम शिफ्ट में इस्तेमाल होंगे, हाईजीन ऑफिसर भी नियुक्त होंगे

News Blast

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री का आरोप-2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स था, संगकारा और जयवर्धने बोले- नाम और सबूत पेश करें

News Blast

टिप्पणी दें