May 4, 2024 : 1:59 PM
Breaking News
बिज़नेस

तीन वैरिएंट सुपर, स्मार्ट, शार्प में मिल सकता है हेक्टर प्लस का 6 सीटर वर्जन, स्टैंडर्ड मॉडल से 1.5 लाख रुपए तक ज्यादा हो सकती है कीमत

  • हेक्टर प्लस के एक्सटीरियर में काफी नए एलीमेंट्स देखने को मिलेंगे , जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाएंगे
  • इंटीरियर में OTA अपडेट के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम और टैन लेदर अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 02:28 PM IST

नई दिल्ली. एमजी मोटर ने अपकमिंग एमजी हेक्टर प्लस की ऑफिशियल साइट पर लिस्टिंग कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेक्टर प्लस का 6-सीटर वर्जन सुपर, स्मार्ट, शार्प वैरिएंट में उपलब्ध होगा और इसके फीचर्स स्टैंडर्ड हेक्टर के समान ही होंगे। इसे जुलाई में लॉन्च जाएगा। हेक्टर प्लस, एमजी हेक्टर का ही थ्री-रो वर्जन है और इसे 6 और 7-सीटर लेआउट में बाजार में उतारा जा सकता है। 

स्टैंडर्ड वैरिएंट की तरह ही मिल सकता है इंजन

  • हेक्टर प्लस में स्टैंडर्ड कार की तरह ही इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इसका मतलब है कि इसमें 143 पीएस और 250 एनएम टॉर्क जनरेट करने वाला एक 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जबकि दूसरे में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम जोड़ जाएगा। जिसकी वजह से इसमें स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और टॉर्क फिल फंक्शैनिलिटी मिलेगी।
  • डीजल वैरिएंट में 2.0-लीटर FCA मल्टीजेट इंजन होगा जो 173PS का पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह यूनिट जीप कंपास और टाटा हैरियर में भी दी गई है। इसमें छह-स्पीड मैनुअल और डीसीटी (केवल पेट्रोल) गियरबॉक्स ऑप्शन मिल सकते हैं।

एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेगा

  • एमजी हेक्टर प्लस के एक्सटीरियर में काफी नए एलीमेंट्स देखने को मिलेंगे, जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाएंगे। इसमें एक बड़ा ग्रिल, नया हेडलैंप डिज़ाइन और DRLs और रिवाइज्ड स्किड प्लेट मिलेगी।
  • वर्तमान मॉडल में एसयूवी के सी-पिलर के चारों ओर एक ग्लास एलीमेंट फैला हुआ है। हेक्टर प्लस के रियर में एक नया बम्पर और टेललैंप मिल सकता है। नए पेंट ऑप्शन की भी उम्मीद की जा रही है। हेक्टर प्लस के एंटीरियर को नहीं दिखाया गया है, लेकिन इसमें OTA अपडेट के साथ अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और टैन लेदर अपहोल्स्ट्री मिलने की उम्मीद है।

गुजरात में शुरू हो चुका है हेक्टर प्लस का प्रोडक्शन

  • एमजी हेक्टर प्लस का प्रोडक्शन गुजरात के हालोल में एमजी प्लांट में शुरू हो चुका है। हेक्टर प्लस पहले से मौजूद स्टैंडर्ड हेक्टर की तुलना में 1 से 1.5 लाख रुपए तक महंगी हो सकती है। वर्तमान में हेक्टर के बेस पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 12.73 लाख रुपए जबकि टॉप-स्पेक डीजल की कीमत 17.73 लाख रुपए तक जाती है।

Related posts

इंश्योरेंस बिजनेस प्रभावित:कोविड क्लेम में आई जबरदस्त तेजी, कंपनियों के फायदे पर हुआ इसका असर

News Blast

ऑनलाइन ग्राहकों ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर 5 दिन के अंदर 22,000 करोड़ रुपए के सामान खरीदे

News Blast

सोने की कीमतें 273 रुपए गिरकर 46,423 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 262 रुपए गिरकर 48,549 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

टिप्पणी दें