May 3, 2024 : 9:21 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

जेसी बोस विश्वविद्यालय ने रद्द कर दिया फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं

  • तीन जुलाई से ऑनलाइन मोड में होनी थी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं
  • विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने पर निर्णय के लिए कमेटी का गठन हुआ

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 06:06 AM IST

फरीदाबाद. कोरोना से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने 3 जुलाई से ऑनलाइन मोड में होने वाली फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। हरियाणा सरकार की ओर से जारी निर्देश की अनुपालना में विश्वविद्यालय की ओर से इस संबंध में  अधिसूचना भी जारी कर दी गई।  कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के अनुसार विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के अकादमिक हित की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने तथा रि-एपियर के मामलों में राज्य सरकार के निर्देशों में निहित प्रावधानों के क्रियान्वयन की उचित प्रक्रिया अपनाने पर विचार-विमर्श के लिए विश्वविद्यालय द्वारा एक कमेटी का गठन किया है। विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने पर निर्णय कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा।

राज्य सरकार के निर्देश की अनुपालना के लिए कटिबद्ध है: कुलपति के अनुसार विश्वविद्यालय फाइनल सेमेस्टर तथा मध्यवर्ती सेमेस्टर के सभी विद्यार्थियों के लिए जारी राज्य सरकार के निर्देश की अनुपालना के लिए कटिबद्ध है तथा इनमें निहित प्रावधानों को लागू करने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा अपने ग्रेड में सुधार करने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा भविष्य में परिस्थितियां पुनः सामान्य होने पर पारंपरिक तरीके से परीक्षाओं का आयोजित करने की योजना है।

Related posts

कोरोना देश में:पिछले 24 घंटे में 29413 केस आए, यह 125 दिन में सबसे कम; एक्टिव केस भी 4 महीने में पहली बार 4 लाख से कम हुए

News Blast

करगिल विजय के 22 साल:पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीपी मलिक ने कहा- युद्धविराम से पहले हमें पाकिस्तानी जमीन पर कब्जा करने की अनुमति मिलनी चाहिए थी

News Blast

लेनदेन को लेकर विवाद में ठेकेदार को किया अगवा, तीन गिरफ्तार

News Blast

टिप्पणी दें