May 4, 2024 : 7:16 AM
Breaking News
MP UP ,CG

48 साल की महिला की मौत, छह नए संक्रमित मिले, गृहमंत्री शाह ने अफसरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की

  • केंद्रीय गृहमंत्री ने अफसरों को प्रभावी कदम उठाने की सलाह दी
  • कहा- कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाएं

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 11:12 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोनावायरस से पीड़ित 48 साल की महिला की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों की संख्या 69 हो चुकी है। मौत की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन टेंशन में है। यही वजह है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मेरठ के प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर मौत के मामलों को गंभीरता से लेते हुए नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने की बात कही।
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया- जिस महिला की इलाज के दौरान मौत हुई, वह इस्लाम नगर की रहने वाली थी। सुभारती अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया- 28 नए रोगी मिले हैं। नए रोगियों में ब्रहमपुरी निवासी 48 साल का एक व्यक्ति और इसी परिवार की 47 साल की महिला, रोहटा क्षेत्र के गांव उखलीना निवासी 60 साल का बुजुर्ग, रसूलपुर धौलड़ी की 31 साल की महिला और 11 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। पावर कारपोरेशन में तैनात एक 38 साल का कर्मचारी भी कोरोना पॉजि​टिव मिला है। जिले में अभी भी 235 कोरोना एक्टिव केस मौजूद हैं, जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं, अब तक 760 केस मिल चुके हैं। 

अब 15 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट
गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि मेरठ में एंटीजन टेस्ट की सुविधा शुरू कराएं। इस टेस्ट के जरिए कोरोना जांच की रिपोर्ट 15 मिनट में सामने आ जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना नियंत्रण के लिए एनसीआर की कार्ययोजना बनेगी। एंटीजन टेस्ट की सुविधा अगले तीन चार दिन में शुरू करने की बात कही गई है, इस टेस्ट की कीमत 450 रखी गई है। इसके अलावा प्राइवेट लैब में भी कोरोना टेस्ट के रेट एनसीआर क्षेत्र में दिल्ली की तर्ज पर जांच दरें तय करने के लिए कहा गया। समीक्षा बैठक में अमित शाह ने कहा कि डॉक्टर इलाज पर ध्यान दें।

रिपोर्ट आने से पहले ही मिल जाएगा शव 
प्रदेश के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी जिलाधिकारियों और सीएमओ को निर्देश जारी किए हैं कि यदि अस्पताल में कोरोना जांच की रिपोर्ट आने से पहले मरीज की मौत हो जाती है तो उसका शव परिजनों को रिपोर्ट आने से पहले ही सौंप दिया जाए, लेकिन शव को परिजन को सौंपते समय केंद्र सरकार की गाइड लाइन का पूरा पालन अंतिम संस्कार कराने के लिए किया जाए।

Related posts

अब तक 13,615 पॉजिटिव; 24 घंटे में 499 मामले सामने आए, मौतों का आंकड़ा 400 के करीब पहुंचा

News Blast

ग्रेजुएशन में 412575 छात्र पंजीयन करा चुके; सिर्फ 102138 ने एडमिशन लिया, आज फीस भरने का अंतिम दिन, मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना में फ्री एडमिशन मिलेगा

News Blast

अब भी नहीं सुधर रहे: शोरूम में पीछे के रास्ते कार की डिलेवरी देने युवक को बुलाया, युवक कार लेकर जाता इसके पहले ही सादी वर्दी में पुलिस ने दबोचा, शोरूम सील, मैनेजर पर केस

Admin

टिप्पणी दें