May 1, 2024 : 7:22 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

म्हारा गांव-जगमग योजना के तहत 41 गांवों को मिलने लगी 24 घंटे बिजली

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:00 AM IST

पलवल. प्रदेश सरकार ने जिले के 41 गांवों में बिजली की आपूर्ति 16 से बढ़ाकर 24 घंटे कर दी है। म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत जिले में सात ग्रामीण घरेलू फीडर से जुड़े इन गांवों में शहरों की तर्ज पर बिजली आपूर्ति होने लगी है।

बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता एसएस सांगवान के अनुसार म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत जहां एक ओर बिजली की आपूर्ति में होने वाला लाइन लॉस कम हुआ है वहीं बिलों की अदायगी भी बढ़ी है। इससे ग्रामीणों को अब शहरों की तर्ज पर 24 घंटे  बिजली दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में योजना के लाभ को देखते हुए बड़ी संख्या में ग्राम पंचायतें इस कार्यक्रम से जुडऩे के लिए आगे आ रही हैं। 
योजना के तहत लाभान्वित होने वाले जिले के गांवों में बाता, अमरोली, सैलोठी, बामरीका, असावटा, छज्जूनगर, मुनीगढ़ी, सिहोल, मिसा, रसूलपुर, हुशंगावाद, खेड़ला, साहापुर, कटेसरा, गोपीखेड़ा, घाघौट, बदराम, सदरपुर, लिखी, डराना, मच्छीपुरा, अल्लाहबाद, घसेरा, नखरौला, खांबी, घर्रोट, स्वामीका, घिगडाका, जनाचौली, जैनपुर, खोखियाका, आलूका, पुठली, बिचपुरी व सांपनकी में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति शुरू हो चुकी है।

Related posts

नई शिक्षा नीति के एक साल पर मोदी का ऐलान:विद्या प्रवेश से प्ले स्कूल का कॉन्सेप्ट गांवों तक पहुंचेगा, इंजीनियरिंग की पढ़ाई 11 भाषाओं में की जा सकेगी

News Blast

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 31 मार्च के बाद बेचे गए बीएस-4 गाड़ियों का पंजीकरण नहीं होगा

News Blast

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ई-दर्शन से भगवान के दर्शन नहीं होते, पूरा देश खुल रहा है तो धार्मिक स्थल बंद क्यों?

News Blast

टिप्पणी दें