May 2, 2024 : 3:58 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सेना ने बिहार रेजिमेंट की तारीफ में ट्वीट किया वीडियो, लिखा- बैट नहीं, ये बैटमैन हैं

भारतीय सेना ने शनिवार को बिहार रेजिमेंट के सैनिकों के साहस और वीरता को सलाम करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है। सेना ने 21 साल पहले कारगिल युद्ध में उनके योगदान को भी याद किया है। सेना की उत्तरी कमांड ने ट्वीट किया, "ध्रुव वॉरियर्स की गाथा- बिहार रेजीमेंट के शेर लड़ने के लिए जन्मे हैं। ये बैट (चमगादड़) नहीं हैं। ये बैटमैन हैं। हर सोमवार के बाद मंगलवार आता है। बजरंग बली की जय।"

एक मिनट 57 सेकंड का है वीडियो
जय बजरंग बली बिहार रेजीमेंट का नारा है। जब बिहार रेजीमेंट के जवान जब युद्ध पर जाते हैं तो यही उद्घोष करते हैं।1 मिनट 57 सेकंड के वीडियो में 1857 से 1999 तक रेजिमेंट के मिशन के बारे में बताया गया है। इसमें बताया गया कि कारगिल में बिहार रेजिमेंट की पहली बटालियन ने पाकिस्तानी सेना से एक रणनीतिक क्षेत्र छीन लिया था।

कर्नल संतोष बाबू को श्रद्धांजलि दी
वीडियो में मेजर अखिल प्रताप कहते हैं, “21 साल पहले यह वही महीना था। बिहार रेजिमेंट ने कारगिल घुसपैठियों को मार गिराया था। वे हिम्मत के साथ गए और गौरव के साथ वापस आए।" सेना ने गलवान हिंसा में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू को भी श्रद्धांजलि दी।

सभी प्रमुख युद्धों में शामिल रही बिहार रेजिमेंट
आजादी के बाद से लड़े गए सभी प्रमुख युद्धों में बिहार रेजिमेंट शामिल रही है। 1999 में कारगिल युद्ध में रेजिमेंट की पहली बटालियन ने छह-सात जुलाई की रात को पाकिस्तान सेना से एक रणनीतिक क्षेत्र छीन लिया था। बिहार रेजिमेंट ने संयुक्त राष्ट्र के पीस कीपिंग मिशन में भी हिस्सा लिया है। सोमालिया और कांगों में बिहार रेजिमेंट की तैनाती रही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

1 मिनट 57 सेकंड के वीडियो में 1857 से 1999 तक रेजिमेंट के मिशन के बारे में बताया गया है।

Related posts

कर्नाटक में हिजाब पर विवाद: अदालत की सुनवाई से पहले ही सरकार ने कॉलेजों में यूनिफॉर्म किया अनिवार्य

News Blast

एक्टर ने 5 साल में 70 करोड़ रु. कमाए, इसमें से 55 लाख रिया पर खर्च किए; ज्यादातर पैसे स्पा, ट्रैवल और गिफ्ट के लिए दिए गए

News Blast

जेठ ने बहू का 3 साल तक किया रेप, एफआईआर दर्ज; संतान की चाहत ने मिटा दिया परिवार

News Blast

टिप्पणी दें