May 3, 2024 : 8:21 PM
Breaking News
खेल

देश में फुटबॉल शुरू होने पर रोनाल्डो बोले- दूसरे देशों की देखा-देखी कर रहा ब्राजील, महामारी के बीच यह खतरनाक होगा

  • रियो डी जेनेरियो की कारियोका फुटबॉल चैम्पियनशिप गुरुवार से शुरू, पहले मैच में फ्लेमिंगो ने बांगू को हराया
  • ब्राजील में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 9.78 लाख से ज्यादा, इनमें 47500 हजार से ज्यादा की मौत

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 01:37 PM IST

कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में ब्राजील दुनियाभर में दूसरे नंबर पर है। इसके बावजूद वहां की सरकार ने रियो डी जेनेरियो की कारियोका फुटबॉल चैम्पियनशिप गुरुवार से शुरू कर दी। इसको लेकर ब्राजील के ही लेजेंड फुटबॉलर रोनाल्डो ने सरकार की आलोचना की।

रोनाल्डो ने कहा, ‘‘मैं देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कारियोका और ब्राजील फुटबॉल की वापसी के खिलाफ हूं। ब्राजील, यूरोप के दूसरे देशों की देखा-देखी कर रहा है। वह महामारी पर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में यह टूर्नामेंट देश के लिए खतरनाक होगा।’’

ब्राजील में फुटबॉल की बात करना भी गलत
दो बार के वर्ल्ड कप विजेता रोनाल्डो स्पेनिश क्लब रियाल वालाडोलिड के मालिक हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने यहां (स्पेन) चैम्पियनशिप तब शुरू की जब वायरस कमजोर हुआ और संक्रमणों को मामले में कमी आई। साथ ही हमारे पास सुरक्षा के सभी साधन भी मौजूद हैं। मुझे लगता है कि ब्राजील की स्थिति अभी ठीक नहीं हैं। वहां फुटबॉल की बात करना भी गलत है।’’

स्पेनिश ला लिगा और जर्मनी में बुंदेसलिगा फिर से शुरू
कोरोनावायरस के बीच यूरोप की दूसरी सबसे बड़ी लीग स्पेनिश ला लिगा 11 जून और जर्मनी की बुंदेसलिगा 16 मई से शुरू हो चुकी है। 17 जून को ही इटली में कोपा कप का फाइनल खेला गया। जिसमें नेपोली ने युवेंटस को हराकर छठी बार खिताब जीत लिया। अब यूईएफए चैम्पियंस और यूरोपा लीग भी अगस्त में शुरू होने जा रही हैं।

ब्राजील में एक दिन में 1238 लोगों की मौत
ब्राजील में गुरुवार सुबह तक 24 घंटे में 22 हजार 765 नए मामले सामने आए। यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा 9 लाख 78 हजार 142 हो गया। 24 घंटे में 1238 लोगों की मौत हुई। अब मरने वालों की संख्या 47 हजार 748 हो गई है। संक्रमितों के लिहाज से ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। मौतों के मामलों में वो भी दूसरे स्थान पर ही है। राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो लगातार कोरोना को एक सामान्य फ्लू बताते आए हैं, जिसके कारण उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

Related posts

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी को बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान बताया; बाबर आजम बोले- धोनी की विरासत हमेशा याद रहेगी

News Blast

विंसी टी-10 लीग में लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड बना, पहली बार किसी टीम ने 100 से ज्यादा का रन का लक्ष्य दिया

News Blast

सचिन ने कहा- गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक सही, टेस्ट मैचों में 50 ओवर बाद नई बॉल लानी चाहिए

News Blast

टिप्पणी दें