May 3, 2024 : 8:28 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

24 घंटे में सबसे ज्यादा 1513 नए केस, अब तक 606 मौत, 299 मरीज ठीक हुए

  • लेकिन 15 अप्रैल से लेकर 30 मई के बीच हुई 41 मृतकों की केस सीट देखकर डेथ ऑडिट कमेटी ने पुष्टि की

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 07:25 AM IST

नई दिल्ली. कोरोना का संक्रमण के मामले अब हर दिन रिकॉर्ड बनाते जा रहे है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1513 नए मामले समाने आए। वहीं, 50 मौते जुड़ी है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 1513 नए मामले के साथ 23645 पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में 299 मरीज ठीक हुए, अब तक कुल 9542 मरीज ठीक हो चुके है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 9 मरीजों की मौत हुई, लेकिन 15 अप्रैल से लेकर 30 मई के बीच हुई 41 मृतकों की केस सीट देखकर डेथ ऑडिट कमेटी ने उनको प्राथमिक रूप से कोरोना से मौत होने की पुष्टि की।

इसके साथ ही मौत का आकड़ा बढ़कर 606 पहुंच गया है। अभी दिल्ली में सक्रिय मरीज 13497 है। दिल्ली के सरकारी और निजी अलग-अलग अस्पताल में कुल 8386 बैड है। इसमें से 3446 बैड भरे हुए है। वहीं, 4940 बैड खाली है। इसके अलावा 408 वेंटिलेटर है। जिसमें से 255 पर मरीज है।

बिना लक्षण वाले लोगों को अब 7 दिन रहना होगा होम क्वारंटीन

दिल्ली में बाहर से आने वाले बिना लक्षण दिखने वाले लोगों को सिर्फ 7 दिन होम क्वारंटीन रहना होगा। इस सबंध में बुधवार को मुख्य सचिव विजय देव ने केंद्र सरकार के दिशा निर्देश अनुसार आदेश जारी किए। आदेश के अनुसार दिल्ली में एयर/रेल/बस से आने वाले यात्रियों की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी, रेलवे अथॉरिटी और ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी को प्रतिदिन रेवेन्यू कमिश्नर कम सेक्रेटरी को प्रतिदिन उपलब्ध करानी होगी।  

कोरोना योद्धाओं को मुफ्त टिकट देगी एयर एशिया

कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में आगे रहकर दूसरों का जान बचाने वाले कोरोना योद्धाओं (डॉक्टरों) को विमानन कंपनी एयर एशिया 50 हजार घरैलू एयर टिकट मुफ्त उपलब्ध करवाने का घोषणा किया है।  इससे 50 हजार डॉक्टरों को देश के अंदर मुफ्त हवाई यात्रा का लाभ मिलेगा। एयरलाइन के मुताबिक डॉक्टर महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में सबसे आगे रहे हैं और वे अपनी परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे है।

आनंद विहार व गांधी नगर में दो बुजुर्गों की मौत

पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार और गांधी नगर इलाके में 2 बुजुर्गों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। दोनों बुजुर्गों को कुछ दिन पहले बुखार आया था। इनमें से एक बुजुर्ग को आनंद विहार स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नंदनगरी बी-ब्लॉक निवासी मोती राम गोयल (80) को गत 25 मई को आनंद विहार स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं दक्षिणी दिल्ली की महापौर पति, बेटे के साथ कोरोना संक्रमण की शिकार हो गई है। सुनीता कांगड़ा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही उनके पति और बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

Related posts

बॉर्डर पर अभी भी दिल्ली पुलिस की रोक, फरीदाबाद में सभी अस्पतालों के 25 फीसदी बैड कोरोना के लिए रिजर्व

News Blast

विदेश में पंजाबियों का हाल: मुश्किलें तमाम हैं पर अमेरिका छोड़ नहीं सकते, अपने सामने कोरोना से अपनों को मरते देखा

News Blast

बीएसई 249 अंक और निफ्टी 58 पॉइंट ऊपर खुला, मंगलवार को अमेरिकी बाजार डाउ जोंस 131 अंक ऊपर बंद हुआ था

News Blast

टिप्पणी दें