May 1, 2024 : 4:28 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

सूर्य के बाद 18 को मंगल बदलेगा राशि; इसी दिन बुध भी वक्री होगा, 29 जून तक बदलेगी 5 ग्रहों की चाल

  • बड़ी ज्योतिषीय घटना, 10 दिनों में 4 ग्रहों की चाल बदलना दुर्लभ संयोग

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 11:12 PM IST

ज्योतिषीय नजरिये से जून के आने वाले दिन सभी राशियों के लिए खास रहेगा। 29 जून के बीच 4 ग्रहों की चाल में बदलाव होने वाला है। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र के अनुसार इन 10 दिनों के दौरान ग्रहों की चाल में बदलाव होने से 8 राशियों के लिए अच्छे समय की शुरुआत हो सकती है। इनके अलावा 4 राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

  • ज्योतिषाचार्य पं. मिश्रा ने बताया कि सोमवार, 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश कर गया है। अब 18 तारीख को मंगल मीन राशि में प्रवेश करेगा। इसी दिन बुध भी मिथुन राशि में वक्री होने वाला है। फिर 20 जून को बुध अस्त भी हो जाएगा। जून के आखिरी सप्ताह में शुक्र अपनी ही राशि में मार्गी हो जाएगा। इसी महीने में 29 जून को बृहस्पति वक्री होकर अपनी ही राशि धनु में आने वाला है।

कैसा रहेगा इन ग्रहों का असर
मेष, वृष, सिंह, कन्या और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। अब इस महीने में 5 ग्रहों की चाल में बदलाव होने से इन 5 राशि वाले लोगों को धन लाभ, तरक्की और बिजनेस में फायदा मिल सकता है। कर्क, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए समय सामान्य रहेगा। मिथुन, तुला और धनु राशि वाले लोगों को जॉब और कारोबार में संभलकर रहना होगा। मेहनत ज्यादा होगी और उसका फायदा नहीं मिल पाएगा। तनाव, नुकसान और विवाद होने की संभावना बन रही है। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

अशुभ असर से बचने के लिए क्या करें
पं. मिश्र बताते हैं कि ग्रहों के अशुभ असर से बचने के लिए विशेष उपाय किए जा सकते हैं। जिनमें ग्रहों से जुड़ी चीजों का दान, जाप, व्रत और पूजा-पाठ शामिल है। इनके अनुसार गंगाजल में ताजा दूध मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से हर ग्रह का अशुभ असर कम हो जाता है। सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। इसके बाद दूध और पानी मिलाकर पीपल के पेड़ में चढ़ाना चाहिए। जॉब, बिजनेस, सेहत और दांपत्य जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए।

Related posts

उत्तराभाद्रपद नक्षत्र होने से 5 राशियों के लिए ठीक नहीं रहेगा शनिवार

News Blast

अकेले रह रहे लोगों में स्मोकिंग की आदत इतनी बढ़ सकती है कि इसे छोड़ना मुश्किल होगा

News Blast

सफलता और असफलता की 10 बातें, सफल व्यक्ति वो ही है जो अपने ऊपर फेंके गए पत्थरों से अपने लिए मजबूत नींव बना ले

News Blast

टिप्पणी दें