May 3, 2024 : 3:50 PM
Breaking News
करीयर ब्लॉग

RSMSSB राजस्थान में लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर की 2177 भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर की भर्ती के लिए निकाली 2177 रिक्तियां, 2 जुलाई है अंतिम तिथि

RSMSSB Lab Technician and Assistant Radiographer Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आमंत्रित किया है. साइंस स्ट्रीम में 12वीं कक्षा पास और लैब टेक्नीशियन/ रेडियोग्राफी में डिप्लोमा करने वाले अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 2 जुलाई है. इस लिए आवेदकों को चाहिए कि वे अपने आवेदन अंतिम तिथि के पूर्व भेज दें.

पदों की कुल संख्या: इस नोटिफिकेशन के माध्यम से RSMSSB ने राजस्थान में कुल 2177 भर्तियां निकालीं हैं. इसमें लैब टेक्नीशियन की 1119 और सहायक रेडियोग्राफर की 1058 वैकेंसी हैं.

आवेदन की प्रक्रिया: राजस्थान में लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर हेतु अप्लाई करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 जून 2020 से शुरू होगी. तथा यह प्रक्रिया 2 जुलाई को ख़त्म होगी. इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट @ rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 2 जुलाई 2020 तक कर सकेंगे.

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि 13 जून 2020
  • ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने की तिथि 18 जून 2020
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2020

शैक्षणिक योग्यता

लैब टेक्नीशियन पद के लिए: आवेदक को साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास होने के साथ-साथ मेडिकल लैब टेक्निशियन में डिप्लोमा भी होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक का राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना अनिवार्य है.

 सहायक रेडियोग्राफर पद के लिए:  उम्मीदवार साइंस वर्ग से 12वीं कक्षा किसी मान्यताप्राप्त बोर्ड या संस्थान से पास हो. इसके बाद वह रेडियोग्राफी का कोर्स भी किया हो. साथ ही राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है.

आयु सीमा: लैब टेक्नीशियन और सहायक रेडियोग्राफर पद के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2020 को किया जायेगा. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में निम्नानुसार छूट प्रदान की जायेगी.

  • सामान्य वर्ग/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को 5 वर्ष की छूट
  • राजस्थान के एससी, एसटी, ओबीसी, अति पिछड़ा वर्ग को 5 वर्ष की छूट
  • राजस्थान के एससी, एसटी, ओबीसी, अति पिछड़ा वर्गों की महिलाओं को 10 वर्ष की छूट

आवेदन शुल्क: अनारक्षित (जनरल) और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये निर्धारित है, जबकि राजस्थान के बीसी/ओबीसी (नॉन क्रिमी लेयर) कैटेगरी के लिए 350 रुपये और राजस्थान के एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये शुल्क के रूप में देना होगा.

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

इंडियन स्टेटिस्टिकल सर्विस और इंडियन इकोनॉमिक सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 16 से 18 अक्टूबर तक होगी परीक्षा, upsc.gov.in से करें डाउनलोड

News Blast

सेना में महिला मिलिट्री पुलिस में 99 लड़कियों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू. जल्द करें अप्लाई

News Blast

Rajasthan Sahkari Cooperative Board Recruitment 2021: राजस्थान कोऑपरेटिव बोर्ड ने कई पदों पर निकाली भर्तियां, इस लिंक से करें आवेदन

Admin

टिप्पणी दें