April 20, 2024 : 3:57 PM
Breaking News
करीयर ब्लॉग

SLPRB असम पुलिस ने विभिन्न पदों पर निकाली वैकेंसी, यहां पढ़ें पूरी खबर

State Level Police Recruitment Board ने असिस्टेंट इंस्पेक्टर ऑफ एक्साइज़, एक्साइज़ कांस्टेबल आदि विभिन्न 203 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं.

SLPRB Assam Police Recruitment 2020: स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड, असम पुलिस ने असिस्टेंट इंस्पेक्टर ऑफ एक्साइज़, एक्साइज़ कांस्टेबल, जूनियर असिस्टेंट और स्टेनो के 203 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार बताये गये प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. ये पद डायरेक्ट्रेट ऑफ सिविल डिफेंस एंड होम गार्ड्स के अंतर्गत निकले हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन अभी आरंभ नहीं हुये हैं, आवेदन आरंभ होंगे 16 जून 2020 से. इसके साथ ही यह भी जान लें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि है 07 जुलाई 2020. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को एसएलपीआरबी, असम पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है www.slprbassam.in. ये पद नोटिफिकेशन नंबर SLPRB/REC/EXCISE/ASI & CN/2019/135 के अंदर निकले हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें –

असम पुलिस रिक्रूटमेंट 2020 के लिये ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 16 जून 2020

असम पुलिस रिक्रूटमेंट 2020 के लिये ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 07 जुलाई 2020

वैकेंसी विवरण –

एसएलपीआरबी, असम पुलिस में निकली कुल 208 वैकेंसीज़ का विवरण इस प्रकार है –

असिस्टेंट इंस्पेक्टर ऑफ एक्साइज़ – 44 पद

एक्साइज़ कांस्टेबल – 159 पद

जूनियर असिस्टेंट – 05 पद

स्टेनो – 02 पद

अन्य जानकारियां

ऊपर बताये गये सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार भिन्न है. इसलिए बेहतर होगा, हर पद के विषय में विस्तार से जानने के लिए एसएलपीआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. चूंकि यह पद पुलिस विभाग के लिए हैं, इसलिए इनके लिए फिजिकल फिटनेस भी बहुत जरूरी है और उसका अपना अलग क्राइटेरिया है जो कैंडिडेट्स को पूरा करना है.

इन पदों के लिये अगर आयु सीमा की बात की जाए तो आयु सीमा 18 से 38 वर्ष रखी गयी है. वैसे तो सभी पदों के लिये सैलरी अलग है पर मोटे तौर पर कहा जा सकता है कि लगभग हर पद का स्केल 14,000 से 50,000 के बीच है. स्टेनो और जूनियर असिस्टेंट पद के लिये पे स्केल 60,500 तक है. खास बात यह है कि इन पदों के लिये आवेदन करने के लिये कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है.

Career Options: पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं तो बीपीओ-केपीओ में करें अप्लाई, जानिए कितनी होगी सैलरी?

Related posts

Temple trust begins work to shift Ram idol from tent, its abode for 30 years

Admin

IIT दिल्ली ने जारी किया आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) का रिजल्ट, B.Arch कोर्स में एडमिशन के लिए 08 अक्टूबर को आयोजित हुई थी परीक्षा

News Blast

सरकारी नौकरी:GAIL ने मैनेजर समेत विभिन्न 220 पदों पर निकाली भर्ती, 5 अगस्त तक जारी रहेगी ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें