April 27, 2024 : 9:53 AM
Breaking News
खेल

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से चैम्पियंस ट्रॉफी जिताने वाले सरफराज बाहर, नसीम और हसनैन जैसे युवाओं को जगह मिली

  • नई लिस्ट से वहाब रियाज, मो. आमिर, फखर जमान, उस्मान शिनवारी और हसन अली जैसे सीनियर खिलाड़ी बाहर
  • पीसीबी ने नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में नसीम शाह, आबिद अली और मो. हसनैन जैसे नए खिलाड़ियों को शामिल किया

दैनिक भास्कर

May 13, 2020, 04:51 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट तैयार कर ली है। मंजूरी के लिए यह लिस्ट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी के पास भेजी गई। सूत्रों की मानें तो इस लिस्ट से पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान सरफराज अहमद को बाहर कर दिया गया है।

मिसबाह के साथ मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने भी लिस्ट तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है। इस बार लिस्ट से सरफराज के अलावा सीनियर खिलाड़ी वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को भी बाहर कर दिया गया है।

कोरोना के कारण 2 महीने पहले लिस्ट जारी होगी
आमतौर पर पीसीबी इस कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट को जुलाई में जारी करता है। वसीम ने कहा कि इस साल कोरोनावायरस के कारण ज्यादातर खिलाड़ियों में असुरक्षा को लेकर डर बना हुआ है। इसे दूर करने के लिए केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा जल्दी की जा रही है। उनके मुताबिक, पीसीबी चाहता था कि खिलाड़ी सहज महसूस करें और जानें कि वैश्विक आर्थिक संकट से उनपर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सीनियर खिलाड़ी टेस्ट नहीं खेलना चाहते
सूत्र के मुताबिक, नई लिस्ट से वहाब, आमिर, फखर जमान, उस्मान शिनवारी और हसन अली जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। इनकी जगह नसीम शाह, आबिद अली और मोहम्मद हसनैन जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है। पीसीबी ने कहा, नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इसके कारण उन्हें पुरस्कार मिल रहा है। वहीं, कुछ सीनियर खिलाड़ी टेस्ट खेलने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए उन्हें बाहर कर दिया।’’

Related posts

इस तारीख को खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट, बर्फीले रास्तों पर ऐसे शुरू हुईं तैयारियां

News Blast

कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने कहा- इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग में निवेश का प्रस्ताव मिलने पर ही विचार किया जाएगा

News Blast

1975 से 1990 के बीच 10 टाइटल जीते, तब लिवरपूल को रोकना नामुमकिन सा था; 132 साल के इतिहास में 8 अलग-अलग दशकों में जीतने वाला यह पहला क्लब

News Blast

टिप्पणी दें