May 1, 2024 : 4:43 AM
Breaking News
खेल

ज्योति बीमार पिता को गुरुग्राम से दरभंगा तक साइकिल से लाई, साइकिलिंग फेडरेशन ट्रायल लेगा

  • बिहार की ज्योति कुमारी ने 7 दिनों में 1200 किमी साइकिल चलाई, 15 साल की ज्योति 8वीं क्लास में पढ़ती है
  • साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अगले महीने ट्रायल के लिए बुलाया, ज्योति को कई संगठनों ने सम्मानित किया

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 10:39 AM IST

बिहार की ज्योति कुमारी को साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अगले महीने ट्रायल के लिए बुलाया है। 15 साल की ज्योति लॉकडाउन के दौरान गुरुग्राम से बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर दरंभगा के टेकटार पंचायत के सिरहुल्ली गांव आई थी।

ज्योति ने 1200 किमी साइकिल 7 दिनों में चलाई थी। फेडरेशन के चेयरमैन ओंकार सिंह ने कहा कि ज्योति अगर ट्रायल में सफल रहती हैं तो उन्हें दिल्ली स्थित नेशनल साइक्लिंग एकेडमी में जगह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ज्योति से बात हुई है।

पिता बीमार थे, इसलिए साइकिल चलाना पड़ा
8वीं क्लास की छात्रा ज्योति ने बताया कि गुरुग्राम में उसके पिता बीमार थे। लॉकडाउन के दौरान उनका सही से इलाज नहीं हो पाया। पैसे की कमी से खाने में भी दिक्कत होने लगी थी। मकान मालिक रूम छोड़ने के लिए दबाव देने लगे थे। ज्योति ने कहा कि साइकिल के सिवा आने के लिए और कुछ नहीं था। ज्योति के जज्बे को कई संगठनों ने सम्मान दिया।

दिल्ली आने का खर्च फेडरेशन उठाएगा
फेडरेशन के चेयरमैन ने कहा कि लॉकडाउन हटने के बाद अगले महीने दिल्ली आने को कहा है। खर्च हम उठाएंगे। ओंकार सिंह ने कहा, ‘1200 किमी से अधिक साइकिल चलाने के लिए स्ट्रेंथ, फिजिकल एंड्यूरेंस होना चाहिए। हम एकेडमी में कम्प्यूटराइज्ड साइकिल से 7-8 पैरामीटर का परीक्षण करेंगे।

Related posts

Violence in north-east Delhi well-planned and one-sided: Minorities panel

Admin

FA कप 2021: लीसेस्टर सिटी ने 137 साल के इतिहास में पहली बार खिताब जीता, तिलेमांस की गोल की बदौलत फाइनल में चेल्सी को हराया

Admin

गेल 99 रन पर हुए क्लीन बोल्ड, गुस्से में फेंका बल्ला; 5 मैच के बाद मायूस दिखीं प्रिटी जिंटा

News Blast

टिप्पणी दें