May 3, 2024 : 5:27 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

अब गुड़गांव, फरीदाबाद और सोनीपत में यूपी से टैक्सी भेजकर बुला रहे श्रमिकों को

  • अनलॉक के साथ ही फिर से कुशल श्रमिकों की डिमांड बढ़ी, होटल, खाने-पीने का सामान बनाने वाले कारीगरों को भी बुलाया जा रहा
  • हरियाणा में अब तक 4854 केस, राज्य में अब तक संक्रमण से 39 मरीजों की जान गई है

दैनिक भास्कर

Jun 09, 2020, 01:21 PM IST

पानीपत. हरियाणा में अनलॉक-1 का 9वां दिन है। प्रदेश में गुड़गांव और फरीदाबाद को छोड़कर सभी जगह लगभग व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल गए हैं। कुछ जिलों में मॉल नहीं खुले थे लेकिन मंगलवार को वहां भी मॉल खोलने की इजाजत दे दी गई है। अब व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल जाने के बाद कुशल श्रमिकों की जरूरत होने लगी है। व्यापारिक प्रतिष्ठान अब ऐसे श्रमिकों को बुलाने के लिए यूपी टैक्सी भेज रहे हैं। 

सोनीपत के ढाबे अपने पुराने कारीगरों को बुलाने के लिए भेज रहे यूपी मे गाड़ियां
लॉकडाउन में जब होटल व ढाबे बंद हुए तो बहुत से कारीगर यूपी चले गए। अब उन्हें वापस बुलाने के लिए यूपी में गाड़ियां भेजी जा रही है। मुरथल के एक ढाबे के मैंनेजर महेश का कहना है कि ज्यादातर कारीगर घर चले गए थे। अब सरकार ने ढाबा चलाने की मंजूरी दी है तो उन कारीगरों की लिस्ट तैयार की गई है। उन्हें वापस बुलाने के लिए टैक्सी भेजी जा रही है। ज्यादातर आने को तैयार हैं, जो नहीं आ रहा, उन्हें मनाया जा रहा है।

अभी ढाबों पर भीड़ कम है तो कम कारीगरों से फिलहाल काम चल रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उन्हें एक-एक करके बुलाया जा रहा है। जो खुद आने में सक्षम है, उसे आने के लिए कहा जा रहा है, जिसे गाड़ी की जरूरत है, उसके लिए यहां से गाड़ियां भेजी जा रही हैं। 

गुड़गांव में भी टैक्सी और प्लेन से बुलाए कर्मचारी
गुड़गांव में एक खाना का सामान बनाने वाली कंपनी के मालिक अनिल जैन का कहना है कि उनके कारीगर यूपी और राजस्थान के बीकानेर चले गए थे। काम बंद था। अब काम शुरू हुआ तो बीकानेर से उन्हें बुलाया। उनके लिए प्लेन की टिकट बुक की। वे पहुंचे। इसके बाद काम शुरू हुआ। 

फरीदाबाद में टैक्सी भेजकर बुलाए कर्मचारी
फरीदाबाद में स्पेयर पार्टस बनाने वाली कंपनी के मालिक दिनेश शर्मा का कहना है कि लॉकडाउन में कोरना की वजह से उनके ज्यादातर श्रमिक घर चले गए थे। अब काम शुरू हुआ तो उन्हें कुशल श्रमिकों की जरूरत पड़ी। ऐसे में काम शुरू करने के लिए उन्होंने कुछ श्रमिकों को टैक्सी से यूपी से बुलवा लिया है बाकी के आने का इंतजाम भी किया जा रहा है। 

हरियाणा में कोरोना से 39 लोगों की मौत
हरियाणा में कोरोना से 39 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 34 की हालत नाजुक है। प्रदेश में संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज हो रही है। सोमवार को 406 नए मरीज आने के बाद कुल 4854 संक्रमित हो गए हैं।

Related posts

ममता ने किया अगले 12 महीने फ्री राशन देने का ऐलान, कहा- हमारे अनाज की क्वालिटी केंद्र से ज्यादा अच्छी होगी

News Blast

2041 तक जानलेवा हो जाएगी गर्मी:द इकॉनॉमिस्ट की रिपोर्ट में दावा, दिल्ली में 50 डिग्री तक पहुंच जाएगा पारा; चेन्नई में 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत होगी

News Blast

नई शिक्षा नीति के एक साल पर मोदी का ऐलान:विद्या प्रवेश से प्ले स्कूल का कॉन्सेप्ट गांवों तक पहुंचेगा, इंजीनियरिंग की पढ़ाई 11 भाषाओं में की जा सकेगी

News Blast

टिप्पणी दें