April 26, 2024 : 6:45 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के केयर होम्स में कोरोना के 60 हजार मरीज और 26 हजार मौतें, एक तिहाई लोगों की जान यहीं गई

  • रिपोर्ट में कहा गया है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि इसमें 80% केयर होम्स की जानकारी ही है
  • सीडीसी के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड कहा- देशभर से मिली रिपोर्ट में साफ है कि केयर होम्स की हालत खराब है
  • सिंगापुर में 94 फीसदी कोरोना मरीज डॉरमैट्री में मिले, यहां 43 डॉरमैट्री में करीब 2 लाख प्रवासी कामगार रहते हैं

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 06:08 AM IST

वॉशिंगटन. अमेरिका में कोरोना से केयर होम्स में 26 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं। शीर्ष स्वास्थ्य एजेंसियों सीडीसी और सीएमएस की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि मौतों का यह आंकड़ा अधिक हो सकता है क्योंकि रिपोर्ट अमेरिका के 80% केयर होम्स की है।

इसका मतलब यह भी है कि अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों में एक तिहाई मौतें केयर होम्स में हुई हैं। ये रिपोर्ट अमेरिका के सभी गवर्नर के लिए तैयार की गई है, ताकि वे आगे सतर्क रहें। केयर होम्स में 60 हजार मामले आए हैं। देश में 15,400 केयर होम्स हैं।

कोरोना की वजह से केयर होम्स की हालत खराब

रिपोर्ट में दिए गए आंकड़े 24 मई तक के हैं। सीडीसी के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड और सीएमएस प्रशासक सीमा वर्मा ने कहा कि आंकड़े और देशभर से मिली रिपोर्ट स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि वायरस की वजह से केयर होम्स की हालत खराब है। अमेरिका में अब तक 18,59,597 मामले आए हैं। जबकि 1,06,927 मौतें हुई हैं।

सिंगापुर: संक्रमण के 94% मामले डॉरमैट्री में

सिंगापुर में 94 फीसदी कोरोना मरीज डॉरमैट्री में मिले हैं। यहां 43 डॉरमैट्री में करीब 2 लाख प्रवासी कामगार रहते हैं। अब सरकार यहां एक लाख प्रवासी कामगारों के लिए अलग से कई डॉरमैट्री बनाने जा रही है। राष्ट्रीय विकास मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

सिंगापुर में प्रवासी कामगार कंस्ट्रक्शन और घरेलू कामों से जुड़े

सिंगापुर में 14 लाख प्रवासी कामगार रहते हैं। ज्यादातर कामगार कंस्ट्रक्शन और घरेलू कामों से जुड़े हैं। जगह की कमी के कारण एक-एक डॉरमैट्री के एक-एक कमरे में 20-20 लोगों तक को रहना पड़ता है। सिंगापुर में 35,292 मामले आए हैं। जबकि 544  मौतें हुई हैं।

Related posts

ट्रेंड में बड़ा बदलाव: कोरोना से निपटने में बेहतर देश नौकरी के लिए पसंदीदा बने, न्यूजीलैंड, सिंगापुर शीर्ष-10 में आए

Admin

श्वेत अफसर के दबोचने से अश्वेत फ्लॉयड की मौत का वीडियो दुनिया ने देखा; घटना से कई अमेरिकी डरे, वहां ऐसी घटनाएं होती रही हैं

News Blast

कोरोना दुनिया में: नोवावैक्स ने ब्रिटेन में मिले नए वैरिएंट पर वैक्सीन की टेस्टिंग शुरू की, अमेरिकी अस्पतालों में मरीज बढ़े

Admin

टिप्पणी दें