April 27, 2024 : 4:43 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

प्राइमरी स्कूल के 40 छात्रों और शिक्षकों पर सुरक्षाकर्मी ने चाकू से हमला किया, पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया

  • पिछले कुछ सालों से चीन के कई हिस्सों में असंतुष्ट लोगों द्वारा चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ गई हैं
  • हमलावर अपना गुस्सा निकालने के लिए किंडरगार्टन और प्राथमिक स्कूलों को निशाना बनाते रहते हैं

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 01:55 PM IST

बीजिंग. चीन के एक स्कूल में सुरक्षाकर्मी ने 40 छात्रों और शिक्षकों पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। चीन की सरकारी मीडिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। यह घटना गुआंग्सी प्रांत के एक स्कूल की है। पुलिस के मुताबिक, घटना का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। सुरक्षाकर्मी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिछले कुछ सालों से चीन के कई हिस्सों में असंतुष्ट लोगों द्वारा चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ गई हैं। हमलावर अपना गुस्सा निकालने के लिए सार्वजनिक परिवहन या मुख्य रूप से किंडरगार्टन और प्राथमिक स्कूलों को निशाना बनाते रहते हैं।

2019 में एक स्कूल में 8 छात्रोंकी हत्या हुई थी

इससे पहले सितंबर 2019 में चीन के एक प्राइमरी स्कूल में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर आठ छात्रों की हत्या कर दी थी। वहीं, दो अन्य जख्मी हो गए थे। वह व्यक्ति चाकू से अपनी प्रेमिका की आंख बाहर निकालने की कोशिश में आठ साल जेल में बिता चुका था।

2018 में एक घटना में हमलावर ने 9 छात्रों की हत्या कर दी थी

पिछले साल अप्रैल में हुनान प्रांत एक एक स्कूल में भी चाकू से हमला किया गया था, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई थी। वहीं, जनवरी 2019 में एक युवक ने एक स्कूल में हथौड़ा से हमला कर 20 बच्चों को घायल कर दिया था। इससे पहले 2018 में शानक्सी प्रांत के मिडिल स्कूल के बाहर एक हमलावर ने नौ छात्रों की हत्या कर दी थी। बताया जाता है कि वह इसी स्कूल का एक पूर्व छात्र था, जिसने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था।

Related posts

23 साल के लड़के से प्यार कर बैठी शादीशुदा महिला, पति ने प्रेमी की ये कर दी हाल

News Blast

अमेरिका के निकलते ही तालिबान का खौफ शुरू:अफगानिस्तान पर पूरी दुनिया की निगाह, 2 एक्सपर्ट्स के इंटरव्यू से समझिए इस समस्या का हर पहलू

News Blast

चार दिन में पांच एस्टेरॉयड पृथ्वी के पास से गुजरेंगे; पिछले हफ्ते ट्रैक करने में हुई चूक, एक एस्टेरॉयड पृथ्वी और चांद के बीच से निकल गया

News Blast

टिप्पणी दें