May 4, 2024 : 1:46 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर बिज़नेस राज्य

MP Housing Board: दिवालिया घोषित आठ कंपनियों की तीन आवासीय परियोजनाओं को अब हाउसिंग बोर्ड करेगा पूरा

naidunia
बिल्डरों से धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों के लिए अच्छी खबर है। अपने आवास का सपना देखने वालों को अब वर्षों बाद छत मिलेगी। खुद को दिवालिया घोषित करने वाली एजी-8 वेंचर्स लिमिटेड की तीन परियोजनाएं आकृति एस्टर सीरीज, आर्चिड हाइटस एवं आकृति एक्वा सिटी का शेष कार्य अब मध्य प्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल (हाउसिंग बोर्ड) करेगा।मध्य प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) ने इन अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए हाउसिंग बोर्ड को निर्माण एजेंसी बनाया है। रेरा द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

इन परियोजनाओं में लगभग 1558 हितग्राही थे, जो कार्य पूरा नहीं होने से परेशान थे। अधिनियम की धारा आठ के अंतर्गत प्राधिकरण को ऐसी परियोजनाओं को पूरा कराने का अधिकार है और इसी के तहत प्राधिकरण द्वारा पहली बार ऐसा निर्णय लिया गया है।गौरतलब है कि इन परियोजनाओं में कई अनियमितता पाए जाने पर प्राधिकरण द्वारा इनके विरुद्ध जांच की गई थी। एजी- 8 वेंचर्स लिमिटेड के द्वारा स्वयं को दिवालिया घोषित करने के संबंध एक याचिका नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में प्रस्तुत की गई थी।एनसीएलटी के आदेश के बाद प्राधिकरण ने आवंटियों के व्यापक हित में एनसीएलएटी (राष्ट्रीय कंपनी विधि अपील अधिकरण) में अपील प्रस्तुत की गई थी। प्राधिकरण ने इन योजनाओं के अंतर्गत वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता का आकलन कर परियोजनाओं के शेष निर्माण कार्यों को पूरा कराए जाने के संबंध में व्यवहार्य पाए जाने से यह कार्य हाउसिंग बोर्ड को सौंप दिया है।

Related posts

MP में 31 जुलाई तक नहीं बढ़ेगी रजिस्ट्री फीस:सरकार ने प्रॉपर्टी की गाइडलाइन बढ़ाने का फैसला टाला; 19 से 20% तक फीस बढ़ाने का है प्रस्ताव

News Blast

जून में रिकाॅर्ड टूटे लेकिन जुलाई में अब तक पिछले साल से 15% ही बारिश

News Blast

दाखिले 2021: मुंबई यूनिवर्सिटी पीजी कोर्स एडमिशन प्रक्रिया 12 अगस्त से होगी शुरू

News Blast

टिप्पणी दें