April 29, 2024 : 9:05 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य

इंदौर गौरव दिवस : गायिका श्रेया घोषाल और गीतकार मनोज मुंतशिर 31 मई को इंदौर में देंगे प्रस्तुति

naidunia
देवी अहिल्याबाई होलकर को समर्पित इंदौर गौरव दिवस के सात दिवसीय आयोजन में मुख्य कार्यक्रम 31 मई की शाम को नेहरू स्टेडियम में होगा। यहां आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल और गीतकार मनोज मुंतशिर प्रस्तुति देंगे। इसी दिन सुबह गौरव यात्रा निकाली जाएगी। शहर को दीपों से सजाया जाएगा। इससे पहले 30 मई को शाम 7.30 बजे रवींद्र नाट्यगृह में अहिल्याबाई के जीवन पर आधारित नाटक ‘महेश्वर की महाश्वेता” का मंचन होगा।इंदौर गौरव दिवस के तहत 31 मई की शाम को होने वाले मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल होंगे। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि विविध विधाओं में शहर का गौरव बढ़ाने वाले व्यक्तियों को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे। इसमें जल संरक्षण, पर्यावरण, खेलकूद, महिला सशक्तीकरण, कला, साहित्य, संगीत, सूचना प्रौद्योगिकी, स्टार्टअप, व्यापार और उद्योग क्षेत्र के लोग शामिल रहेंगे। यह कार्यक्रम भव्य स्तर पर होगा। इसमें शहर के सभी लोगों से शामिल होने की अपील की जा रही है। 25 मई से शुरू हुए गौरव दिवस उत्सव में 27 मई को महिला सशक्तीकरण से संबंधित आयोजन होंगे। इसमें महिलाओं की मैराथन दौड़ के साथ ही आंगनवाड़ी में महिलाओं की प्रतियोगिताएं और उनका सम्मान होगा।
स्टार्टअप और आइटी पर होगी संगोष्ठी – अगले दिन 28 मई को कला और साहित्य से संबंधित कार्यक्रम रखे जाएंगे। पांचवें दिन व्यापार, व्यवसाय और औद्योगिक सशक्तीकरण के कार्यक्रम होंगे। व्यापार और उद्योग से जुड़े संगठन अलग-अलग बाजारों में परिचर्चा और सेमिनार करेंगे। छठे दिन 30 मई को स्टार्टअप और आइटी पर संगोष्ठी की जाएगी। इस दौरान महाविद्यालयों के विद्यार्थियों और स्टार्टअप के सफल उद्यमियों के बीच चर्चा रखी जाएगी। रंगकर्मी सुनील मतकर और सतीश मुंगरे ने बताया कि 30 मई की शाम को रवींद्र नाट्यगृह में श्री मानव उत्थान समिति, सार्थक नाट्य मंडल और अहिल्या नाट्य मंडल द्वारा देवी अहिल्याबाई के जीवन पर आधारित नाटक का मंचन किया जाएगा। इसमें अहिल्याबाई के बचपन से लेकर युवावस्था और बाद में उनके शासनकाल की गाथाएं मंचित की जाएंगी। इस नाट्य प्रस्तुति में 110 कलाकार हिस्सा लेंगे।

Related posts

वास्तु शास्त्र ,सोच में समाहित

News Blast

मदद का हाथ: अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना कोरोना के मरीजों की मदद के लिए आगे आए, UK से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का किया इंतेजाम

Admin

बाबा रामदेव की रुचि सोया इंडस्ट्री ने 5 महीने में दिया 8391% का रिटर्न, 17 रुपए का शेयर 1435 रुपए का हुआ

News Blast

टिप्पणी दें