May 3, 2024 : 3:13 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर

एमपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम, यहां देखें

MP Board 10th, 12th Result: परिणाम जारी होने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के लिए संदेश भेजा था। उन्होंने लिखा था कि ज #MPBoard की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आ रहा है। जो बच्चे सफल हुए उन्हें बधाई और जो सफल नहीं हो पाए, वे निराश न हों।

MP Board 10th, 12th Result: माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश (MPBSE) ने राज्य में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम एब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन छात्रों ने इस साल बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था, वह अपना परिणाम माध्यमिक शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस खबर में आपको परिणाम देखने की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराएंगे।

MP Board 10th, 12th Result: शिक्षा मंत्री ने जारी किया परिणाम
मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जारी किया। उन्होंने कोरोना के दौर बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए छात्रों और शिक्षकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि असफल छात्र परेशान मत हो, यह केवल अंकों का खेल है। छात्र और बेहतर तरीके से तैयारी करें।

MP Board 10th, 12th Result: 18 लाख के करीब छात्रों ने दी थी परीक्षा
मध्यप्रदेश बोर्ड की ओर से दसवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन न 17 फरवरी, 2022 से लेकर 12 मार्च, 2022 तक किया गया था। दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी, 2022 से लेकर 12 मार्च, 2022 तक और 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से लेकर 10 मार्च, 2022 तक राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ली गई थी। परीक्षा में करीब 18 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा के बाद से ही छात्र बेसब्री से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे थे।

MP Board 10th, 12th Result: विद्यार्थी  निम्नलिखित पोर्टल के माध्यम से भी 10वीं एवं 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।
  • mpresults.nic.in
  • mpbse.mponline.gov.in
  • mpbse.nic.in
  • ये बने टॉपर
    मध्यप्रदेश बोर्ड की 12वीं बोर्ड में कला संकाय में इशिता, विज्ञान संकाय में प्रगति और वाणिज्य संकाय खुशबू टॉपर बनीं हैं। वहीं, हाई स्कूल की मेरिट में छतरपुर की नैंसी दुबे 500 में से 496 अंक लेकर पहले स्थान पर, सतना की सुचिता पांडे भी 496 अंक लेकर पहले स्थान पर रही, राजगढ़ के पास शर्मा 495 अंक लेकर दूसरे और नरसिंहपुर की दिव्यांशी मिश्रा 494 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे।

Related posts

RRB NTPC Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड ने सातवें फेज की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया, 2.78 लाख कैंडिडेट्स के लिए 23 से 31 जुलाई तक होगा एग्जाम

Admin

अपकमिंग सेडान: होंडा ने अपनी न्यू जनरेशन सिविक प्रोटोटाइप का वीडियो शेयर किया, 17 नंवबर को होगी लॉन्च

Admin

शुद्ध, स्वस्थ और सकारात्मक विचार ही एक मनुष्य को महान बनाते है – ज्योतिष शास्त्री कपिल शर्मा

News Blast

टिप्पणी दें