April 29, 2024 : 1:51 PM
Breaking News
MP UP ,CG

NHM MP Recruitment 2022: MP में निकली हैं ग्रेजुएशन पास के लिए बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन, नजदीक है लास्ट डेट

NHM MP Recruitment 2022: ग्रेजुएशन पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (National Health Mission, Madhya Pradesh) ने मैनेजर सहित विभिन्न पदों (NHM MP Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in के जरिए 20 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि कुल 91 रिक्त पदों (NHM MP Recruitment 2022) पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए 20 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है.

NHM MP Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या
फिजियोथेरेपिस्ट – 34 पद
असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर – 23 पद
पब्लिक हेल्थ मैनेजर – 32 पद
कम्युनिटी प्रोसेस कंसल्टेंट- 1 पद
एमआईएस डाटा असिस्टेंट – 1 पद

NHM MP Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर पदों के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सामाजिक कार्य/ समाज शास्त्र/ सामाजिक विज्ञान में ग्रेजुएशन या एमबीए की डिग्री होनी चाहिए. पब्लिक हेल्थ मैनेजर पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री से साथ कंप्यूटर डिप्लोमा होना चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

NHM MP Recruitment 2022: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

NHM MP Recruitment 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 जनवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 20 फरवरी 2022

Related posts

भारत में परसों कितने बजे लगेगा चंद्र ग्रहण? जानें सूतक काल लगेगा या नहीं

News Blast

शादी कराकर लूटने वालों की कहानी:रजनी बनी ज्योति की खुद की जिंदगी में उथल-पुथल; जिससे प्रेम विवाह किया, उसकी हार्ट अटैक से हो गई मौत, फिर पति के दोस्त से की शादी

News Blast

नेपानगर में नदी में आई बाढ़ में फंसे दो युवक:पांधार नदी में बढ़ा जलस्तर, 3 घंटे तक पानी के बीच फंसे रहे 2 युवक, रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

News Blast

टिप्पणी दें