May 2, 2024 : 6:17 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

MP में स्वास्थ्य विभाग का स्टोरकीपर निकला करोड़पति, जानें EOW के छापे में मिली कितनी प्रॉपर्टी

प्रदीप एस चौहान

सीहोर. मध्य प्रदेश के सीहोर (Sehore) के बाद अब बैतूल (Betul) के जिला स्वास्थ्य विभाग में स्टोरकीपर का काम देख रहे केबी वर्मा धनकुबेर निकले. उनके सीहोर और बैतूल आवास पर एक साथ ईओडब्ल्यू की टीम ने छापामार कार्रवाई की है. स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ इस लिपिक की मासिक सैलरी महज  30 से 35 हजार रुपये है, लेकिन इनके पास से ईओडब्ल्यू (EOW Raid) की टीम को करीब 45 लाख रुपये नगद और 9 लाख रुपये के आभूषण मिले हैं. साथ ही विभिन्न खातों में 22 लाख की राशि मिली है. सीहोर के जिला अस्पताल के स्टोर कीपर रहे तृतीय श्रेणी लिपिक केबी शर्मा दरअसल वर्तमान में बैतूल में भी सीएमएचओ कार्यालय में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ है.

ईओडब्ल्यू भोपाल के एसपी राजेश शर्मा के नेतृत्व में जब इस स्टोर कीपर के सीहोर स्थित दांगी स्टेट कॉलोनी के निज आवास तथा बैतूल के आवास पर छापामार कार्रवाई की गई तो यह अदना सा बाबू धनकुबेर निकला. ईओडब्ल्यू की टीम को इस बाबू के घर से करीब 45 लाख रुपये नकदी के साथ सोने-चांदी के आभूषण और कुछ पॉलिसियां मिली हैं. 9 लाख रुपये के आभूषण मिले हैं. 22 लाख खाते में मिले हैं. 23 एलआईसी की पॉलिसियां और जमीन के दस्तावेज भी मिले है. ईओडब्ल्यू  के एसपी राजेश मिश्रा ने बताया कि टीम ने दोनों स्थानों पर एक साथ कार्रवाई की गई है.

रीवा में भी हुई थी कार्रवाई

कुछ दिन पहले रीवा (Rewa) जिले में एक टाइमकीपर के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम ने दबिश दी थी. हनुमना तहसील क्षेत्र के माढ़ा गांव में लोक निर्माण विभाग में समय पाल के पद पर पदस्थ पन्नालाल शुक्ला के घर में छापामार कार्रवाई की गई थी. रेड के दौरान टीम ने कई जरूरी दस्तावेज खंगाले थे. पीडब्ल्यूडी का टाइम कीपर पन्नालाल शुक्ला ईओडब्ल्यू की दबिश में डेढ़ करोड़ रुपए का आसामी निकला था, जिसके नाम कई जमीन के कागजात बरामद किए गए. 8 बैंक खाते, गाड़ियां और प्रॉपर्टी के रिकॉर्ड भी मिले थे.रीवा जिले के हनुमना तहसील क्षेत्र अंतर्गत माढा गांव में उस वक़्त हड़कंप मच गया था जब पीडब्ल्यूडी के टाइम कीपर पन्नालाल शुक्ला के घर में ईओडब्लू की टीम ने दबिश दी थी. इसके बाद कार्रवाई करते हुए ईओडब्ल्यू टीम के द्वारा पन्नालाल शुक्ला के घर से कई जरूरी दस्तावेज खंगाले गए जिस में खुलासा हुआ कि पन्नालाल शुक्ला डेढ़ करोड़ रुपए का आसामी है.

Related posts

क्या फैन ने खरीदा सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर तारा, खबर वायरल होते ही खुद फैन ने बताई सच्चाई

News Blast

सागर में सीरियल किलर को उम्रकैद की सजा:नशीली दवाएं खिलाकर सगे भाई समेत 4 लोगों की सिलसिलेवार की थी हत्या, सुलतान हत्याकांड में पकड़ाया तो हुआ था वारदातों का खुलासा

News Blast

महंगाई की मार: आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए कारण

News Blast

टिप्पणी दें