May 3, 2024 : 6:46 PM
Breaking News
Other

उफ UP की सर्दी: 9 शहरों की ठण्ड ने शिमला को भी पीछे छोड़ा, देखें कहां कितना गिरा है पारा

उत्तर प्रदेश में शीतलहर ने जोर पकड़ा है. कई शहरों का पारा तेजी से नीचे ​गिरा है. सूबे के 9 शहरों में रात का न्यूनतम तापमान सोमवार की आधी रात 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे चला गया. सर्दी में यूपी शिमला और मसूरी को भी पीछे छोड़ रहे हैं. यूपी के 9 शहरों में तापमान शिमला से कम दर्ज किया गया है. ठण्ड तापमान मुजफ्फरनगर 2.2 डिग्री सेल्सियस, मेरठ 2.8 डिग्री सेल्सियस, शाहजहांपुर और नजीबाबाद 4 डिग्री सेल्सियस, कानपुर 4.4 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. शाम ढ़लते ही हाड़ कंपाने वाली ठण्ड शुरु हो जा रही है. जैसे- जैसे रात ढ़लती जाती है वैसे- वैसे सर्दी का सितम चढ़ता जाता है.

सोमवार की आधी रात शिमला में न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इससे कम तापमान मुजफ्फरनगर, मेरठ, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, झांसी, आगरा, कानपुर, चुर्क और वाराणसी में दर्ज किया गया. यानि शिमला से ज्यादा ठण्डी रात इन शहरों की रही. मुजफ्फरनगर में तो बस पानी का जमना ही बाकी है. पहाड़ों की रानी कही जाने वाली मसूरी से ज्यादा ठण्डी रात मुजफ्फरनगर की हो रही है. सोमवार की आधी रात मसूरी में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मुजफ्फरनगर में 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.

दिन में धूप खिली रहेगी

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक शीतलहर का य़े दौर चलता रहेगा. 21 और 22 दिसम्बर के लिए भी शीतलहल की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिन में धूप खिली रहेगी. पिछले दो-तीन दिनों में दिन में होने वाली सर्दी थोड़ी कम हुई है. आंकड़े इसकी गवाही देते हैं.

Related posts

MP में बारिश का अलर्ट:रीवा, बैतूल और अनूपपुर में 24 घंटे में तेज बारिश की संभावना, 4.5 इंच तक हो सकती है; भोपाल-इंदौर में रिमझिम

News Blast

NHM MP Recruitment 2022 : पब्लिक हेल्थ मैनेजर और फिजियोथेरेपिस्ट सहित कई पदों पर वैकेंसी, करें आवेदन

News Blast

टू-फिंगर टेस्ट: प्रतिबंध के बावजूद एयरफोर्स की महिला अधिकारी का हुआ टेस्ट, महिला आयोग ने एयर चीफ मार्शल को लिखा पत्र

News Blast

टिप्पणी दें