November 29, 2021 : 10:30 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

रोहित शर्मा की कप्तानी की दमदार शुरुआत पर विराट कोहली से क्यों हुई तुलना

टी-20 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की करारी हार के बाद इस तरह से न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ क्लीन स्वीप करने का श्रेय सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसके बदले हुए कप्तान को दे रहे हैं.

रोहित शर्मा ने रविवार को एक बार फिर इस सीरीज़ में शानदार पारी खेली और 56 रन बनाए.

टी-20 विश्व कप की शुरुआत से पहले विराट कोहली ने इस प्रतियोगिता के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद यह माना जाने लगा था कि रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे.

आख़िर हुआ भी वही और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ रोहित शर्मा को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को हराया है.

तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. इस रिकॉर्ड में उन्होंने पूर्व टी-20 कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ा.

रोहित शर्मा ने 30वीं बार 50 से अधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. विराट कोहली के नाम अब तक 29 बार 50 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है.

रोहित शर्मा

इमेज स्रोत,REUTERS

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बाबर आज़म हैं जिन्होंने 25 बार 50 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है.

इसके अलावा रोहित ने टी-20 क्रिकेट में 150 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में बनाया. उनसे आगे न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने इस फ़ॉर्मेट में 161 छक्के अब तक लगाए हैं.

रोहित और कोहली की बराबरी

रोहित शर्मा की कप्तानी और उनकी रिकॉर्ड पारियों के बाद उनकी तुलना विराट कोहली से की जाने लगी है. इसकी शुरुआत तब हुई जब आईपीएल में पिछले सीज़न तक विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया.

कोच द्रविड़ की भी तारीफ़

रोहित शर्मा के अलावा सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ की भी तारीफ़ हो रही है.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी और नए कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया.

Related posts

नेपाल में सुप्रीम कोर्ट ने की नए PM की नियुक्ति:नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा को 2 दिन में प्रधानमंत्री बनाने का आदेश, भंग संसद भी बहाल

News Blast

कुछ इस अंदाज में गुड़गांव के कोविड अस्पताल में मना 8 साल की बच्ची का जन्मदिन

News Blast

कांग्रेस कार्यकर्ता का विधानसभा के बाहर जोरदार हंगामा:रोजगार का वादा किया था, हाथ में दारू देकर फ्री होम डिलीवरी कर रहे हैं : अलका

News Blast

टिप्पणी दें