April 29, 2024 : 7:26 AM
Breaking News
Other

पीड़ित परिवारों को 45 लाख, होगी न्यायिक जांच ,प्रशासन और किसानों में समझौता,

लखीमपुर में कल चार किसान समेत कुल 8 लोग मारे गए थे। किसान जहां घटना के लिए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगा रहे हैं वहीं केंद्रीय मंत्री का कहना है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों में मौजूद ‘‘कुछ तत्वों’’ द्वारा भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया।      लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कल हुई हिंसक घटना के बाद से सियासत तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, संजय सिंह सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया हुआ है। इन सभी नेताओं ने लखीमपुर खीरी जाने का प्रयास किया था। दरअसल कल उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले किसानों के प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। किसानों ने इस घटना के लिए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है जबकि केंद्रीय मंत्री का कहना है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों में मौजूद ‘‘कुछ तत्वों’’ द्वारा भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया।

मृतकों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये और नौकरी मिलेगी

लखीमपुर खीरी में हिंसा में किसानों की मौत के बाद यूपी शासन के अधिकारियों और किसानों के बीच समझौता हो गया है और उनकी सभी मांगे मान ली गयी हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सोमवार को बताया, “किसानों के बीच समझौते के तहत लखीमपुर में मारे गये चार किसान परिवारों को 45-45 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को स्थानीय स्तर पर सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। जबकि घायलों को बेहतर इलाज के लिये 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। किसानों की मांग पर मामले की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायधीश से करायी जायेंगी।”

नवजोत सिंह सिद्धू को हिरासत में लिया गया

पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में नवजोत सिंह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल आवास के बाहर धरना दे रहे थे।

Related posts

मध्य प्रदेश में कोरोना ब्लास्ट, हॉस्पिटलों का जायजा लेने पहुंचे सीएम शिवराज

News Blast

क्रूज ड्रग्स केस

News Blast

ब्राह्मण जागेगा तभी राष्ट्र जागेगा । उत्तर भारतीय ब्राह्मण समाज, मुम्बई

News Blast

टिप्पणी दें