April 29, 2024 : 11:30 AM
Breaking News
क्राइम

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में तैनात अतिरिक्त निदेशक शिक्षा विभाग को CBI ने किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने का है आरोप

Additional Director Arrest: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने वित्तीय अनियमितता के मामले में एक आरोपी के सभी मामले सभी जांच एजेंसियों से वापस लेने के बदले 2 लाख रुपये की रिश्वत ले रहे दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में तैनात एक अतिरिक्त निदेशक शिक्षा विभाग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने इस काम के बदले 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी, जिसकी पहली किस्त के तौर पर वह दो लाख रुपये ले रहा था.

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार अधिकारी का नाम सुरेंद्र कुमार भंदूरिया है जो दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के शिक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात है. सीबीआई को इस मामले में एक शिकायत मिली थी. जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसके खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के वित्तीय अनियमितताओं का कार्य देख रहे विभाग ने कथित तौर पर मुकदमा दर्ज कराया था. शिकायत के मुताबिक यह मुकदमा दिल्ली सरकार की सतर्कता शाखा भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में दर्ज कराया गया था.

मुकदमों को खत्म कराने का आश्वासन

आरोपी अधिकारी ने शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया कि यदि वह उसे 20 लाख रुपये दे दे तो वह उसके खिलाफ सभी विभागों में चल रहे मुकदमों को खत्म करा देगा. आरोप यह भी है कि अधिकारी ने उससे कहा कि यदि उसने ऐसा नहीं किया तो उसे इन मुकदमों के गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. शिकायत के आधार पर सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामले की आरंभिक जांच की और आरंभिक जांच के दौरान महत्वपूर्ण तथ्य मिलने पर विभिन्न आपराधिक और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

इसके बाद दो लाख रुपये की पहली किस्त बतौर रिश्वत ले रहे इस अतिरिक्त निदेशक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने गिरफ्तारी के फौरन बाद उक्त अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की है, जहां से अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है. इन दस्तावेजों के आंकलन का काम अभी जारी है. सीबीआई गिरफ्तार अधिकारी को विशेष अदालत के सामने पेश करेगी.

[embedded content]

यह भी पढ़ें:
यूपी: AAP का जल जीवन मिशन में 30 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, सीबीआई जांच की मांग
झारखंड: जज की मौत के मामले में CBI ने आरोपियों का कराया ‘फारेंसिक साइकोलॉजी टेस्ट’

Related posts

इंदौर पुलिस की बर्बरता, चोरी के शक में महिला को बेल्ट-डंडों से पीटा,

News Blast

Rajasthan: सिरोही में छापेमारी से बचने के लिए तहसीलदारी ने 20 लाख रूपए जलाए, घूस लेने का था आरोप

Admin

ग्लोबल पाटीदार व्यापार सम्मेलन: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को किया याद, बोले- सामान्य परिवार का युवा भी बने उद्यमी

News Blast

टिप्पणी दें