April 28, 2024 : 7:30 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

ईडी की कार्रवाई:गुड़गांव के सबसे बड़े एंबियंस मॉल का मालिक 200 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

गुरुग्राम5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने किया राज सिंह गहलोत को गिरफ्तार
  • हाऊसिंग प्रोजेक्ट की जमीन पर बना दिया था मॉल, सीबीआई भी करेगी पूछताछ

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम स्थित एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को गिरफ्तार किया है। इसके बाद उसे दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा। ईडी अधिकारियों के अनुसार बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तारी हुई है। गहलोत पर 200 करोड़ से अधिक बैंक लोन के फर्जीवाड़े का आरोप है। साथ ही राज सिंह पर राजनेताओं और अधिकारियों से मिलकर आवासीय जमीन पर कमर्शियल मॉल बनाने का भी आरोप है। जिस जमीन पर यह मॉल बनाया था, यह जमीन एक हाऊसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी। इससे पहले सीबीआई ने भी राज सिंह गहलोत के खिलाफ केस दर्ज किया था।

गहलोत से सीबीआई भी कर रही पूछताछ

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सीबीआई को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ भूमि पर एक कमर्शियल बिल्डिंग के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया है, वह एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी। सीबीआई ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर एक निजी व्यक्ति, गहलोत, एंबिएंस लिमिटेड और एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड व हुड्डा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। बता दें कि ईडी और सीबीआई ने पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

शुक्रवार को सात ठिकानों पर की गई छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार सुबह राज सिंह गहलोत के आवासीय परिसर सहित दिल्ली में सात जगह छापेमारी की। जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई, उनमें अमन हॉस्पिटैलिटी व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसर व अन्य कंपनी अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं।

16 लाख रुपए की नकदी व 24 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद

गहलोत के अलावा उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के कार्यालय परिसरों समेत अमन हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड व एंबिएंस ग्रुप की अन्य कंपनियों के कार्यालय परिसरों की तलाशी ली गई। ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि राज सिंह गहलोत के आवास की तलाशी के दौरान 16 लाख रुपए नकद और लगभग 24 लाख रुपए के बराबर विदेशी मुद्राएं बरामद की गई हैं। ईडी की टीम ने तलाशी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज व डिजिटल सबूत भी बरामद किए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पहाड़ से 268 फीट नीचे एमपी का सबसे लंबा रेल टनल बनकर तैयार, जानिए इसमें और क्या है खास

News Blast

हर कोरोना मरीज को जांच के लिए कोविड केयर सेंटर जाना जरूरी नहीं, मेडिकल टीम ऐसे मरीजों का घर पर असेसमेंट करेगी

News Blast

राजस्थान के कांग्रेस विधायक का केंद्रीय मंत्री को पत्र- फोन पर महामारी से बचाव का संदेश 4 महीने से सुन रहे हैं, अब इसे हटवाइए

News Blast

टिप्पणी दें