April 27, 2024 : 1:23 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

26 जुलाई का राशिफल:6 राशियों के लिए शुभ दिन; कर्क, मकर और मीन वालों को आर्थिक फायदा होने के योग हैं

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (26th July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • 5 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, कुंभ वालों को रहना होगा संभलकर

26 जुलाई, सोमवार के ग्रह-नक्षत्र सौभाग्य और शुभ नाम के योग बना रहे हैं। सितारों का ज्यादा फायदा 6 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। साथ ही बिजनेस में भी फायदा होगा। सिंह राशि वालों के लिए ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों को अचानक प्रमोशन संबंधी कोई सूचना मिल सकती है।

मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। फायदे वाला भी दिन है। आज वृष, मिथुन, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, कुंभ राशि वालों को संभलकर रहना होगा। इस राशि वालों को सोच-समझकर फैसले लेने होंगे और जल्दबाजी से भी बचना होगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज दिन परिवार तथा मित्रों के साथ मौजमस्ती में व्यतीत होगा। लाभदायक संपर्क भी बनेंगे। घर के रखरखाव संबंधी कुछ योजनाओं पर भी सलाह-मशविरा हो सकता है और योजनाएं बहुत ही बेहतरीन रहेंगी।
नेगेटिव- बहुत अधिक मेहनत और थकान की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रह सकता है। इसकी वजह से बेवजह गुस्सा हावी रहेगा। व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चे की स्थिति भी रहेगी। अपनी सामर्थ्य से अधिक लोन लेने से बचें।
व्यवसाय- व्यवसाय में कड़ी मेहनत की जरूरत है। हालांकि ज्यादातर गतिविधियां बेहतरीन तरीके से पूरी भी हो जाएंगी। स्थानांतरण के इच्छुक लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। ऑफिस में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी।
लव- घर में खुशनुमा और सकारात्मक माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- ठंडे खानपान की वजह से गले में इंफेक्शन हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग– ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- आज अधिकतर समय खुद के लिए ही व्यतीत करेंगे तथा आपका सकारात्मक व्यवहार दूसरों के ऊपर बेहतरीन छाप छोड़ेगा। इस समय बनाई गई योजनाएं घर और व्यवसाय दोनों के लिए ही बेहतरीन साबित होंगी।
नेगेटिव- भाइयों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो जाएगी। लेकिन वरिष्ठ लोगों की मध्यस्थता से समस्या का निवारण भी जल्दी हो जाएगा। किसी खास काम में व्यवधान आने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर सुधार संबंधी निर्माण के लिए बहुत अधिक खर्चा हो जाएगा। जिसकी वजह से आर्थिक समस्या भी आ सकती है। युवा अपने कैरियर को लेकर सजग रहेंगे। नौकरी में अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उच्चाधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। व्यर्थ की बातों को तूल ना दें तथा संबंधों में मधुरता लाएं।
स्वास्थ्य- भूख ना लगने तथा अपच की शिकायत रहेगी। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।
भाग्यशाली रंग– गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन – पॉजिटिव- दिल की अपेक्षा दिमाग से काम लें इससे आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि लेने से आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक निखार आएगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई के प्रति एकाग्रता बनी रहेगी।
नेगेटिव- सरकारी कार्यों को लापरवाही की वजह से अधूरा ना छोड़ें तथा समय अनुसार पूरा कर लें अन्यथा पेनल्टी लग सकती है। दूसरों के कार्यों में मीन मेक निकालने की बजाए अपनी कार्यप्रणाली पर ध्यान दें।
व्यवसाय- ई.एस.आई. संबंधित पेपर्स तथा फाइलों को व्यवस्थित रखें। रुके हुए कोर्ट केस संबंधी मामले आगे बढ़ेंगे और फैसला आपके हक में हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा संबंधी आर्डर मिलेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच पारिवारिक समस्या को लेकर वैचारिक मतभेद रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी तनाव आ सकता है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। समय-समय पर आराम भी लेना जरूरी हैं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- आज आप सकारात्मक दृष्टिकोण द्वारा अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करेंगे और आपको उचित उपलब्धियां भी हासिल होगी। घर में भी अनुशासन और व्यवस्था बनाए रखने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी।
नेगेटिव- कभी-कभी निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है, ऐसे समय में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। अगर स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो अभी कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। पैसे के लेनदेन को लेकर कोई चूक संभव है।
व्यवसाय- सरकारी गतिविधियों से जुड़े बिजनेस में अचानक फायदा होने की संभावना है। राजनैतिक संपर्क सूत्रों से भी फायदा होगा। वर्किंग महिलाओं के लिए समय अनुकूल है, इसलिए इस उचित समय का भरपूर सदुपयोग करें।
लव- आपकी किसी समस्या में जीवन साथी की सलाह बहुत ही सहायक रहेगी। परंतु विपरीत लिंगी व्यक्ति से मेल मुलाकात रखना आपकी छवि को खराब कर सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यक्तिगत कारणों की वजह से तनाव हावी हो सकता है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह – पॉजिटिव- दूसरों की गलतियों पर ध्यान देने की बजाय अपने कार्यों पर ध्यान दें। ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है। समय का भरपूर सदुपयोग करें। किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाएं और उसके बाद क्रियान्वित करें। इससे आपको उचित सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करने की वजह से आपके अपने व्यक्तिगत काम अटक जाएंगे। व्यर्थ की आवाजाही में भी समय नष्ट ना करें। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को समझने और सुलझाने में भी जरूर लगाएं।
व्यवसाय- व्यावसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। पुरानी प्रॉपर्टी की सेल-परचेज संबंधी बिजनेस में महत्वपूर्ण डील होना संभव है। नौकरीपेशा लोगों के ऑफिस का माहौल खुशनुमा और तनाव मुक्त रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- गैस और कब्जियत की समस्या से बचने के लिए खान-पान और दिनचर्या को व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग– लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या – पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। आप सभी चिंताओं को छोड़कर हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे। रिश्तेदारों तथा दोस्तों के साथ भी मनोरंजन और मेल मिलाप में समय व्यतीत होगा। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर बहुत अधिक गंभीर रहेंगे। कोई शुभ सूचना भी मिल सकती है।
नेगेटिव- परन्तु घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। जिसकी वजह से आपको कोई महत्वपूर्ण काम भी स्थगित करना पड़ सकता है। संयुक्त परिवार में व्यवस्था को लेकर कुछ तनाव रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में मुनाफा देने की स्थिति बनी हुई है। सहयोगी और कर्मचारियों से सलाह करना आपके लिए बेहतरीन साबित होगी। नौकरीपेशा लोगों को अचानक प्रमोशन संबंधी कोई सूचना मिलेगी।
लव- व्यक्तिगत समस्याओं का असर वैवाहिक जीवन पर ना पड़ने दें। संयम और शांति से समय व्यतीत करें।
स्वास्थ्य- परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव रह सकता है। ब्लड प्रेशर संबंधी जांच भी नियमित रूप से करवाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

तुला – पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतर समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने और मनोरंजन में व्यतीत होगा। इससे शारीरिक और मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर पूरी तरह गंभीर और एकाग्रचित्त रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु अपने गुस्से और आवेश पर काबू रखना बहुत जरूरी है। कभी-कभी आपके हस्तक्षेप की वजह से घर के सदस्य परेशान भी हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता की वजह से हाथ कुछ तंग रहेगा। अनावश्यक खर्चों पर कटौती करना जरूरी हैं।
व्यवसाय- उच्च अधिकारी तथा सम्मानित लोगों से संबंध बनाकर रखना आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक साबित होगा। उनके सहयोग से बड़े ऑर्डर का अनुबंध मिल सकता है। नौकरी पेशा लोगों को फाइनेंस संबंधी कार्यों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को बेहतरीन बनाकर रखेंगे। प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर ही रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से अपनी कार्यशैली में परिवर्तन लाने संबंधी जो योजनाएं बना रहे थे, आज उन पर अमल करने का उचित समय है। राजनैतिक क्षेत्र में आपके संपर्क कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ होंगे। किसी खास मित्र के साथ मेल मिलाप का भी अवसर बनेगा।
नेगेटिव- किसी निकट संबंधी के साथ छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। परंतु जरा सी समझदारी द्वारा संबंध ठीक भी हो जाएंगे। व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ कुछ समय परिवार के सदस्यों के साथ भी जरूर व्यतीत करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव दूर होंगे। बदलाव संबंधी योजनाएं जल्दी ही क्रियान्वित हो जाएंगी। नए कामकाज संबंधी रूपरेखा बनेगी, लेकिन उसे क्रियान्वित करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर हासिल करें।
लव- पति-पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप अपने दांपत्य जीवन पर ना होने दें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु ब्लड प्रेशर और डायबिटीज संबंधी जांच नियमित रूप से करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- सामाजिक अथवा व्यवसाय दोनों जगह आपका दबदबा और वर्चस्व बना रहेगा। अगर पैतृक संपत्ति या वसीयत से संबंधित कोई मामला चल रहा है, तो वह आज हल हो सकता है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप किसी भी परिस्थिति में अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- किसी भी वस्तु की खरीदारी करते वक्त बहुत अधिक सावधान रहें, आपके साथ धोखा होने जैसी स्थिति बन रही है। अपनी योजनाओं को गुप्त रखें। क्योंकि आपका कोई नजदीकी सदस्य ही आपकी योजनाओं का गलत फायदा उठा सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों पर बहुत अधिक विश्वास ना करके सभी गतिविधियों में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखें। किसी भी गैर कानूनी काम को हाथ में ना लें। आपकी मानहानि और पेनल्टी लगने की आशंका है।
लव- दांपत्य जीवन में अहम की स्थिति ना आने दें तथा एक दूसरे की भावनाओं का उचित ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से अकारण ही गुस्से और तनाव की स्थिति रहेगी। जिसका असर आपके परिवार की व्यवस्था पर भी पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- प्रतियोगिता संबंधी मामलों में आपको सफलता मिलेगी तथा आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के समक्ष आपके प्रतिद्वंद्वी परास्त होंगे। इस समय आर्थिक स्थिति बहुत ही बेहतरीन बनी हुई है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- काम की अधिकता की वजह से कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है। परंतु आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। यह समय अपने कार्यों को पूरा करने का है। चचेरे भाई-बहनों से संबंध खराब ना करें। वरना इसकी वजह से आपकी सामाजिक छवि खराब होगी।
व्यवसाय- बिजनेस को लेकर आपकी एकाग्रता आपके बिजनेस को गति देगी। सरकारी कामों से जुड़े बिजनेस में काम पूरा करने की नीति कामयाब होगी। पार्टनरशिप संबंधी मामले में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है।
लव- घर के वातावरण को अनुशासित और सुखद बनाए रखने में पति-पत्नी दोनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में उदासीनता ना आने दें।
स्वास्थ्य- सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या से बचने के लिए तनाव और थकान को हावी ना होने दें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- कुछ समय से आपकी अपनी गतिविधियों में रुचि रखने से आपके स्वभाव में भी सकारात्मक बदलाव आया है। हर काम को सही तरीके से करने से आपके काम सुगमता से बनते जाएंगे। घर में सुधार और रखरखाव संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- किसी-किसी समय जल्दबाजी कर जाना और काम समय पर पूरे ना करना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। घर की व्यवस्था को भी उचित बनाए रखने के लिए कोई कठोर निर्णय ना लें तथा सहज तरीके से समस्याओं को सुलझाएं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। पेमेंट आदि समय पर कलेक्ट कर लें, अन्यथा पैसा रुक भी सकता है। वर्किंग महिलाएं अपने कार्यभार को लेकर कुछ तनावग्रस्त रहेंगी। इसलिए कोई भी फैसला सोच-समझकर ही लें।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक माहौल रहेगा। प्रेम संबंध भी मर्यादा पूर्ण बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अपने आत्मविश्वास और मनोबल में कुछ कमीं महसूस होगी। ध्यान और मेडिटेशन करना इसका उचित इलाज है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। भाइयों के सहयोग से आपका कोई कार्य बेहतरीन तरीके से पूरा होगा। अनुसंधान के कार्यों में प्रयासरत विद्यार्थियों के लिए बेहतरीन स्थिति बन रही है, इसलिए पूरी तरह से अपना ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी संबंधी किसी मामले में वाद-विवाद हो सकता है। समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह की अवहेलना करने से आपका नुकसान हो सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां फायदेमंद रहेगी। आपको अपनी मेहनत के मुताबिक बेहतरीन नतीजे भी मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों पर काम का लोड बढ़ने से तनाव रहेगा। परंतु समय अनुसार कार्य पूरा करने से कोई उपलब्धि भी जरूर मिलेगी।
लव- व्यस्तता की वजह से घर परिवार पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। जिसकी वजह से परिवार जनों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से पेट में गर्मी और एसिडिटी की शिकायत रहेगी। हल्का खानपान लें तथा गर्मी से बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

खबरें और भी हैं…

Related posts

गुरुवार को गौवत्स द्वादशी और धनतेरस, ये है लक्ष्मी-धनवंतरि के साथ ही गौ पूजा का दिन

News Blast

अगर विद्वान व्यक्ति बुरे लोगों के साथ रहेगा तो उसमें भी बुरे गुण आ सकते हैं, इसीलिए हमें अच्छे लोगों के साथ ही रहना चाहिए

News Blast

मानसिक तनाव से बचने के लिए सोने से पहले बिस्तर की सफाई करें और साफ चादर बिछाएं

News Blast

टिप्पणी दें