May 3, 2024 : 9:31 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में ममता बनर्जी:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की आज शाम 4 बजे PM मोदी से मुलाकात; कमलनाथ, आनंद शर्मा समेत कई कांग्रेसी नेताओं से भी मिलेंगी

  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Narendra Modi | West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Delhi Visit Latest Update; PM Narendra Modi, PM Modi, Kamalnath, Congress Leaders

नई दिल्ली/कोलकाताएक मिनट पहले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच गई हैं। संसद के मानसून सत्र के बीच ममता करीब 5 दिन दिल्ली में रहने वाली हैं। इस बीच ममता आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात होगी।

तृणमूल कांग्रेस के मुताबिक, ममता मंगलवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी। इससे पहले वे कांग्रेस नेता कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी समेत अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। सूत्रों के मुताबिक ममता बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं।

बंगाल चुनाव के बाद पहली बार मोदी-ममता का सामना
मार्च-अप्रैल में हुए बंगाल चुनाव के बाद ममता और मोदी का पहली बार आमना-सामना होगा। एक और खास बात यह है कि ममता की मोदी से मुलाकात ऐसे समय होने जा रही है जब ममता पेगासस जासूसी विवाद और मीडिया हाउसेज पर रेड जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।

सबसे पहले जर्नलिस्ट से मिलीं ममता
सोमवार को दिल्ली पहुंचने के बाद ममता की पहली मुलाकात पत्रकार विनीत नारायण से हुई, जिन्होंने 1996 में जैन हवाला घोटाले पर एक किताब लिखी है। हाल ही में ममता ने आरोप लगाया था कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ घोटाले के कथित लाभार्थियों में से एक थे। हालांकि, धनखड़ ने दावे का खंडन किया है। सूत्रों के मुताबिक ममता समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिल सकती हैं।

तीसरे मोर्चे का चेहरा बनना चाहती हैं दीदी
TMC चीफ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत करने के बाद पर ममता बनर्जी का यह पहला दिल्ली दौरा है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ममता खुद को तीसरे मोर्चे के चेहरे के रूप में देखना चाहती हैं।

दिल्ली दौरे में विपक्ष को एकजुट करने की
ममता के दिल्ली दौरे को राष्ट्रीय राजनीति में उनका कद बढ़ाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही माना जा रहा है कि ममता बंटे हुए विपक्ष को BJP के खिलाफ एकजुट करना चाहती हैं। हाल ही में हुए बंगाल चुनाव में BJP के खिलाफ तृणमूल की जीत को देखते हुए भी ममता के दिल्ली दौरे को लेकर चर्चाएं तेज हैं।

ममता ने कहा था- भाजपा को साफ करने का खेला होगा

  • ममता ने पिछले हफ्ते बुधवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात समेत कई राज्यों में मेगा वर्चुअल रैली की थी। इस रैली से ममता ने जाहिर कर दिया है कि बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उनकी नजर अब दिल्ली पर है।
  • ममता ने कहा था कि जब तक भाजपा पूरे देश से साफ नहीं हो जाती है, तब तक सभी राज्यों में खेला होगा। उन्होंने कहा था कि हम 16 अगस्त से खेला दिवस की शुरुआत करेंगे और गरीब बच्चों को फुटबॉल बांटेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

युवा कांग्रेस चुनाव में एक हुए कांग्रेसी:चार उम्मीदवारों के समर्थन के बाद नितिन सिंगला का फरीदाबाद युवा कांग्रेस (शहरी) का जिलाध्यक्ष बनना तय

News Blast

बजघेड़ा फ्लाईओवर के ऊपर से गिरा कंकरीट क्यूब, बड़ा हादसा होने से बचा

News Blast

कोरोना राहत योजना:दिल्ली के सभी जिलों में 100 सदस्यीय टीम गठित करने के आदेश

News Blast

टिप्पणी दें