April 26, 2024 : 9:09 PM
Breaking News
करीयर

SBI Apprentice Recruitment 2021: ग्रेजुएट युवाओं के पास एसबीआई में अपरेंटिस का बढ़िया मौका, हर महीना 15000 रुपये मिलेगा स्टाइपेंड

SBI Apprentice Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में ग्रेजुएट युवाओं के लिए अपरेंटिस करने का सुनहरा मौका है. एसबीआई ने अपरेंटिस के 6000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 तक एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म की प्रोसेस पूरी कर सकते हैं. फॉर्म भरते समय अपने जरूरी दस्तावेजों की जानकारी और स्कैन कॉपी अपलोड करनी होंगी. ध्यान रखें कि आपका आवेदन फॉर्म एप्लीकेशन फीस जमा होने के बाद ही कंप्लीट हो पाएगा. 

हर महीने इतना मिलेगा स्टाइपेंड
एसबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन 6100 अपरेंटिस के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. ट्रेनिंग पीरियड के दौरान उन्हें 15000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड दिया जाएगा. अपरेंटिस10 पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन एसबीआई द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
किसी भी स्क्रीन से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के कर सकते हैं. उम्र की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी, जिसके बारे में जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क 
एसबीआई के नोटिस के मुताबिक अपरेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹300 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. अन्य सभी कैटेगरी के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं. 

यह है आवेदन का तरीका
सबसे पहले उम्मीदवारों को एसबीआई की रिक्रूटमेंट वेबसाइट https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings पर जाना होगा. यहां उपलब्ध नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसे अच्छी तरह पढ़ लें. इसके बाद जरूरी दस्तावेजों के साथ आप आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें. ध्यान रखें कि आवेदन फॉर्म में किसी भी तरह की गलती नहीं होनी चाहिए. ऐसा होने पर आपका फॉर्म रिजेक्ट किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ेंः UPPSC Lecturer Recruitment 2021: यूपी में लेक्चरर के 124 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, जल्द भरें एप्लीकेशन फॉर्म

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के गठन को मिली केंद्र की मंजूरी, हर साल नौकरी की परीक्षाएं देने वाले तीन करोड़ युवाओं को बड़ी राहत

News Blast

स्कूल री-ओपनिंग: राजस्थान, बिहार समेत कई राज्यों में नए साल से खुलेंगे स्कूल, कोरोना गाइडलाइंस के साथ लगेंगी क्लासेस

Admin

बालाघाट में एक महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, 3 बेटे और एक बेटी

News Blast

टिप्पणी दें