April 29, 2024 : 12:48 AM
Breaking News
बिज़नेस

एविएशन सेक्टर में ‘बिग बुल’:राकेश झुनझुनवाला लो-फेयर एयरलाइन ‘आकाश’ में कर सकते हैं 260 करोड़ का निवेश, मिलेगी 40% हिस्सेदारी

  • Hindi News
  • Business
  • Rakesh Jhunjhunwala Investments Update; India’s Big Bull Planning To Invest Rs 260 Crore In Aviation Sector

मुंबई11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला जल्द ही एविएशन इंडस्ट्री में बड़ा निवेश कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे जल्द ही कम किराए वाली एक नई एयरलाइन वेंचर में 3.5 करोड़ डॉलर (260.7 करोड़ रुपए) का निवेश कर सकते हैं।

सरकार के पास NOC के लिए किया आवेदन​​​​​​​
​​​​​​​एयरलाइन की टीम को जेट एयरवेज के पूर्व CEO विनय दुबे कर सकते हैंं। इस बारे में झुनझुनवाला और एक विदेशी निवेशक के बीच बातचीत अभी शुरुआती दौर में है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक नई एयरलाइन कंपनी का नाम ‘आकाश’ हो सकता है। इसके लिए एविएशन मिनिस्ट्री के पास नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) के लिए आवेदन भी किया जा चुका है।

कंपनी में राकेश की 40% होगी हिस्सेदारी
अगर यह प्रस्ताव आगे बढ़ता है तो इससे झुनझुनवाला को नई कंपनी में लगभग 40% हिस्सेदारी मिलेगी। खास बात यह है कि कोरोना महामारी की इंट्री से एविएशन इंडस्ट्री की हालत बुरी है और तीसरी लहर अगले 2 महीने में आ सकती है।

बताते चलें कि राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन सेक्टर में छोटा निवेश किया हुआ है। स्पाइसजेट एयरवेज में उनकी 1% हिस्सेदारी है। इसके अलावा ग्राउंडेड एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज में भी 1% की हिस्सेदारी है। हालांकि, उनको भारतीय अर्थव्यवस्था में अच्छी रिकवरी की पूरी उम्मीद है। उनका कहना है कि भारतीय बाजार में बढ़त जारी रहेगी और जल्द ही महंगाई भी काबूू में आएगी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

कोरोनावायरस ने बदला गिफ्ट खरीदारी का पैटर्न, डायमंड और डिजाइनर कपड़ों को पसंद कर रहे हैं कंज्यूमर

News Blast

NEET UG Exam 2022: ‘एग्जाम देना है तो पहले उतारे…’ NEET परीक्षा से पहले छात्राओं से की गई बदसलूकी, केस दर्ज

News Blast

Ayushman Bharat: दो करोड़ परिवार और जुड़ सकते हैं इस योजना में, किस-किस का नंबर आएगा? जानिए

News Blast

टिप्पणी दें