May 3, 2024 : 5:31 AM
Breaking News
करीयर

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: UPSC ने 363 प्रिंसिपल के पदों के लिए फिर से खोली एप्लीकेशन विंडो, पढ़ें डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 10 जुलाई 2021 यानी आज प्रिंसिपल के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो को फिर से खोल दिया है. जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों  ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अह  29 जुलाई 2021 तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदनों की प्रिंटिंग की अंतिम तिथि 30 जुलाई (रात 11.59 बजे) है.इससे पहले आवेदन 24 अप्रैल से 13 मई तक मांगे गए थे. हालांकि  कोविड -19 के मामलों में तेज वृद्धि के बीच इसे स्थगित कर दिया गया था.

कुल 363 प्रिंसिपल के पदों पर होनी है भर्ती
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव का मकसद शिक्षा निदेशालय, शिक्षा विभाग, दिल्ली सरकार के एनसीटी में कुल 363 प्रिंसिपल वैकेंसी पर भर्ती करना है. इनमें से 208 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 155 महिला उम्मीदवारों के लिए हैं.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा – अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बैचलर ऑफ एजुकेशन की डिग्री के साथ दस साल का टीचिंग अनुभव (वाइस प्रिंसिपल / पोस्ट ग्रेजुएट टीचर / ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) होना चाहिए.

ये भी पढ़ें

Assam CEE 2021: अगस्त में आयोजित होगी असम CEE 2021 परीक्षा, 14 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू

IAS Success Story: स्लम एरिया के बच्चों की स्थिति देख सिमी करन ने इंजीनियर से आईएएस बनने का किया फैसला, ऐसा रहा सफर 

Related posts

छिंदवाड़ा के अनाज व्यापारी की बेटी ने किया टॉप, मिले 500 में से 495 अंक

News Blast

DU एडमिशन प्रोसेस:यूजी कोर्सेस के लिए 2 अगस्त से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 26 जुलाई से शुरू

News Blast

कोरोना महामारी के चलते इंटरनेशनल प्लेसमेंट में आई भारी कमी

Admin

टिप्पणी दें