May 3, 2024 : 8:09 PM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर:प्रैक्टिस सेशन में बॉलिंग कर रहे हैं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पूरी बॉलिंग फिटनेस हासिल करना चाहते हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • All rounder Hardik Pandya Is Bowling In Practice Session, Wants To Achieve Full Bowling Fitness Before T20 World Cup

कोलंबो13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पंड्या ने IPL में पिछले 21 मैचों से बॉलिंग नहीं की है। वनडे में वे अपने पिछले 6 मुकाबलों में से 4 में बॉलिंग नहीं कर पाए हैं। - Dainik Bhaskar

पंड्या ने IPL में पिछले 21 मैचों से बॉलिंग नहीं की है। वनडे में वे अपने पिछले 6 मुकाबलों में से 4 में बॉलिंग नहीं कर पाए हैं।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस लंबे समय से टीम इंडिया के चिंता का कारण रही है। उन्होंने बैटिंग फिटनेस तो काफी पहले हासिल कर ली लेकिन बॉलिंग करने में उन्हें लगातार परेशानी हो रही थी। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से पंड्या ने 6 वनडे मैच खेले। इनमें से 4 में उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी।

IPL में भी उन्होंने पिछले 21 मैचों से बॉलिंग नहीं की है। लेकिन, अब इस मोर्चे पर अच्छी खबर आ रही है। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बताया कि पंड्या अब प्रैक्टिस सेशन में बॉलिंग करने लगे हैं।

अपने कोटे के पूरे ओवर करना चाहते हैं हार्दिक
सूर्यकुमार ने कहा कि पंड्या अब नेट सेशन में ज्यादा से ज्यादा बॉल डालने की कोशिश कर रहे हैं। उनका लक्ष्य है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में UAE में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के हर मैच में अपने कोटे के पूरे ओवर करें। सूर्यकुमार ने कहा- हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में बॉलिंग की थी। वनडे में वे 6 में से 2 मैच में ही बॉलिंग कर पाए। लेकिन, अब वे लगातार नेट सेशन में बॉल कर रहे हैं। यह पूरी टीम के लिए अच्छी खबर है।

हार्दिक कितनी बॉलिंग करेंगे ये फैसला उनका और टीम मैनेजमेंट का
सूर्यकुमार ने कहा कि हार्दिक और टीम मैनेजमेंट दोनों ही बतौर गेंदबाज हार्दिक की भूमिका से वाकिफ हैं। उन्होंने इंट्रा स्क्वॉड मैच में बॉलिंग की थी। नेट्स पर भी बॉलिंग कर रहे हैं। अब मैच में वे कितनी गेंदबाजी करेंगे यह फैसला भी उन्हें और टीम मैनेजमेंट को ही लेना है।

पीठ की सर्जरी के बाद कम बॉलिंग कर रहे हार्दिक
2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पंड्या चोटिल हुए थे। फिर उन्हें पीठ की सर्जरी करानी पड़ी। इसके बाद से रीहैबिलिटेशन योजना के तहत उनके ऊपर गेंदबाजी का कम भार डाला गया। हालांकि, अब सर्जरी को लंबा अरसा बीत चुका है। उम्मीद की जा रही थी पंड्या इतने समय में पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। इसी वजह से उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में नहीं चुना गया। वनडे और टी-20 में भी उनकी जगह तभी बनती है जब वे अपने कोटे के पूरे ओवर करने में सक्षम हों।

खबरें और भी हैं…

Related posts

विराट कोहली डायनासोर बने, पत्नी अनुष्का ने वीडियो शेयर कर लिखा- मैंने खुला घूमता हुआ डायनासोर देखा

News Blast

भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है मकर संक्रांति, जानें इनके तरीके

News Blast

परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे अश्विन, रहाणे और पुजारा; कोरोनाकाल में पहली सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

News Blast

टिप्पणी दें