April 28, 2024 : 4:00 AM
Breaking News
करीयर

UPPSC Lecturer Recruitment 2021: यूपी में लेक्चरर के 124 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

UPPSC Lecturer Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पिछले दिनों गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए लेक्चरर के 124 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. अब इस भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है. ऐसे में अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन यूपीपीएससी ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा. 

इन विषयों के पदों पर वेकंसी 
नोटिफिकेशन के मुताबिक लेक्चरर फिजिक्स के 30 पद, लेक्चरर केमिस्ट्री के 26 पद, लेक्चरर बायोलॉजी के 33 और लेक्चरर मैथ के 35 पदों के लिए या भर्ती आयोजित की जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
लेक्चरर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. प्रतिमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. यूपीपीएससी के नियमों के मुताबिक रिजर्व कैटेगरी के आवेदकों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी. 

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये है. एससी और एसटी कैटगरी के लिए 65 रुपये और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है. आवेदन शुल्क एसबीआई मॉप्स या ई-चालान के जरिए ही जमा किया जा सकता है. 

ये है आवेदन का तरीका
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर विजिट करना होगा. यहां आपको लेक्चरर गवर्नमेंट इंटर कॉलेज आश्रम पद्धति रिक्रूटमेंट का एडवर्टाइजमेंट मिल जाए. उसमें आपको आवेदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः MPPSC ADPO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

Sarkari Naukri LIVE Updates: यहां जानिए, राज्य के किन सरकारी विभागों में निकली हैं भर्तियां

Admin

Gwalior: नगर निगम के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, तीन माह से वेतन न मिलने से था परेशान

News Blast

कोरोना के बीच 2 नवंबर से दोबारा खुलेंगी यूनिवर्सिटीज, UGC ने इंस्टीट्यूट को ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों ही तरीकों से पढ़ाने की दी छूट

News Blast

टिप्पणी दें