May 2, 2024 : 7:45 AM
Breaking News
MP UP ,CG

मंत्रियों को जिलों के प्रभार:गृहमंत्री मिश्रा को इंदौर का प्रभार, सीएम के करीबी भूपेंद्र को भोपाल की कमान; PWD मंत्री भार्गव जबलपुर और सिंधिया समर्थक सिलावट ग्वालियर संभालेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ministers Can Be Assigned District Charges By Late Evening; Chief Minister Preparing List At Unknown Place

मध्य प्रदेश5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराज ने जिलों के प्रभारी मंत्री के नामों की घोषणा की।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

मुख्यमंत्री शिवराज ने जिलों के प्रभारी मंत्री के नामों की घोषणा की।- फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को इंदौर का प्रभार दिया गया है, जबकि सबसे वरिष्ठ PWD मंत्री गोपाल भार्गव जबलपुर और निवाड़ी और सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट को ग्वालियर और हरदा जिले की जिम्मेदारी मिली है। इसी तरह मुख्यमंत्री के करीबी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को भोपाल की कमान दी गई है।

1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में ट्रांसफर से बैन हटाया गया है। सरकार ने तीन दिन पहले ही ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसके मुताबिक जिलों में ट्रांसफर प्रभारी मंत्री की अनुशंसा से किए जाएंगे। यही वजह है कि बुधवार देर शाम मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए गए हैं। वर्तमान में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों की संख्या 30 है, जबकि जिले 52 हैं। इस हिसाब से मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दिए गए हैं, लेकिन मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह समेत 8 मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है।

अप्रैल में बनाए गए थे जिलों के कोविड प्रभारी
कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंपा था। जिन्हें जिले में जाकर काम करेंगे और कोरोना से निपटने की तैयारी करने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसमें सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को जबलपुर और छिंदवाड़ा जिले का प्रभार दिया गया था। उस समय कहा गया था कि मंत्रियों को यही जिले आगे भी निरंतर कर दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Meteorological Department claims failed; Temperature dropped to 7 degree Celsius in a single day, rain expected in some districts of UP on January 3 | मौसम विभाग के दावे हुए फेल; एक ही दिन में 7 डिग्री सेल्सियस तक गिरा तापमान, 3 जनवरी को UP के कुछ जिलों में बारिश के आसार

Admin

सेसईपुरा में आया टिड्डी दल, लोगों ने थाली बजाकर भगाया

News Blast

अवैध कब्जा, दुकानदारों और ठेला चालकों की मनमानी प्रशासन के नियंत्रण से बाहर

News Blast

टिप्पणी दें