May 3, 2024 : 9:18 PM
Breaking News
खेल

WTC फाइनल हारने के बाद विराट का मैसेज: भारतीय कप्तान ने कहा- यह सिर्फ एक टीम नहीं, परिवार है; इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम बदलने की आई थी रिपोर्ट

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketVirat Kohli’s Message To The Indian Team This Isn’t Just A Team, It’s A Family, We Move Ahead TOGETHER | World Test Championship Final

साउथैम्पटन19 मिनट पहले

कॉपी लिंकटीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 20 दिन के ब्रेक पर है। 14 जुलाई से सभी खिलाड़ी दोबारा क्वारैंटाइन होंगे। - Dainik Bhaskar

टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 20 दिन के ब्रेक पर है। 14 जुलाई से सभी खिलाड़ी दोबारा क्वारैंटाइन होंगे।

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी में भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे उतरे हुए थे। पर विराट कोहली ने टीम के लिए एक पॉजिटिव मैसेज दिया है। उन्होंने कहा है कि यह सिर्फ एक टीम नहीं है, बल्कि परिवार है। कई इमोशन जुड़े हैं इससे। हम साथ आगे बढ़ते हैं।

दरअसल इस पोस्ट से विराट ने उन मीडिया रिपोर्ट्स के भी मुंह बंद कर दिए, जिसमें कहा जा रहा था कि इंग्लैंड सीरीज के लिए स्क्वॉड में बदलाव किए जा सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

हार के बाद काफी निराश थे टीम के सभी खिलाड़ीफाइनल हारने के बाद रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रविचंद्रन अश्विन समेत पूरी टीम निराश नजर आई थी। इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज से पहले टीम का मनोबल गिरना टीम के लिए सही नहीं है। ऐसे में टीम को इंग्लैंड जैसी मुश्किल टीम के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार करने में विराट का रोल अहम है और वे इस रोल को बखूबी निभा रहे हैं।

2023 में होना है अगल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनलअगला WTC फाइनल 2023 में होना है। इससे पहले टीम इंडिया के लिए हर सीरीज में अच्छा करना अहम होगा। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। विराट ने अपने पोस्ट से बताया कि टीम अब फाइनल के गम से उबर रही है और वे हमेशा अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं।

हार के बाद निराश पंत, रोहित, शुभमन, रहाणे, विहारी और जडेजा।

हार के बाद निराश पंत, रोहित, शुभमन, रहाणे, विहारी और जडेजा।

सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज थे विराटइससे पहले रिपोर्ट आई थी कि विराट टीम के सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा था कि कुछ खिलाड़ियों में रन बनाने का जज्बा नहीं दिखा। हालांकि विराट ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि वे चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन से निराश हैं।

टेस्ट टीम में पॉजिटिव लोगों को लाने की जरूरतकोहली ने कहा था- टीम में सही लोगों को लाने की जरूरत है, जो पॉजिटिव होकर खेलें। हम एक साल तक इंतजार नहीं कर सकते हैं। हमें इस पर चर्चा करने की जरूरत है। हमें नए सिरे से इस पर प्लान बनाना होगा। आप अगर हमारी वनडे और टी-20 टीमे को देखेंगे तो पता चलेगा कि हमारे पास गहराई और खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसी जरूरत है।

बेस्ट ऑफ 3 से होना बेस्ट टीम चुनी जाएWTC फाइनल के बाद कोहली ने कहा था कि न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने के योग्य है, लेकिन वह चाहते हैं कि भविष्य में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विजेता का फैसला बेस्ट ऑफ थ्री से होना चाहिए। केवल दो दिन के दबाव के आधार पर बेस्ट टीम कौन है, इसका फैसला नहीं हो सकता।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

वाडा का 20 करोड़ का फंड रोक सकता है अमेरिका, रूस में डोपिंग नहीं रोक पाने का आरोप लगाया

News Blast

इस साल यदि टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल होता है, तो सभी को फायदा

News Blast

LIC के IPO की चर्चा, कर्मचारी संगठन बोले ‘सोने का अंडा देने वाली मुर्गी’ बेच रही सरकार

News Blast

टिप्पणी दें