April 29, 2024 : 10:53 AM
Breaking News
करीयर

UP NHM CHO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन ने हेल्थ ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन 

UP NHM CHO Recruitment 2021: नर्सिंग में डिप्लोमा और डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर बनने का अच्छा मौका है. उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2800 पदों पर भर्तियों का ऐलान किया है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और आगामी 30 जून से योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 20 जुलाई 2021 है. चलिए सीएचओ भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जून 2021 से शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 20 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. इन पदों के लिए एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख भी 20 जुलाई है. 

शैक्षणिक योग्यता 
नेशनल हेल्थ मिशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास जीएनएम का डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार का इंडियन नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप एनएचएम का नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. 

उम्र सीमा
नोटिफिकेशन के मुताबिक कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए. उम्र की गणना भर्ती का एडवर्टाइजमेंट जारी होने वाली तारीख के अनुसार किया जाएगा. 

आवेदन शुल्क
नेशनल हेल्थ मिशन के नोटिफिकेशन में आवेदन शुल्क के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. जल्द ही इस भर्ती का डिटेल एडवर्टाइजमेंट जारी किया जाएगा, जिसमें आवेदन शुल्क की जानकारी दी जाएगी.

जान लें आवेदन का तरीका
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की वेबसाइट http://www.upnrhm.gov.in पर जाना होगा. यह होम पेज पर ही आपको इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इसके अलावा आप http://www.upnrhm.gov.in/home/update_news_detail पर क्लिक करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Southern Railway Recruitment 2021: साउदर्न रेलवे में अप्रेंटिस के 3378 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून, जल्द करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

IIT कानपुर ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, 12 से 23 नवंबर के बीच होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, 18 नवंबर से शुरू होगी ऑनलाइन क्लासेस

News Blast

दिल्ली यूनिवर्सिटी एक जुलाई से आयोजित करेगी यूजी- पीजी कोर्सेस की परीक्षा, 31 मई तक भरें परीक्षा फॉर्म

News Blast

ASRB NET Admit Card 2021: एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ARS और STO भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी

News Blast

टिप्पणी दें