May 2, 2024 : 4:19 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Google Brings Locked Folder Feature, Will Be Able To Hide Personal Photos

[ad_1]

दिग्गज टेक कंपनी Google ने हाल ही में नई सुविधाओं का ऐलान किया था. इसी के तहत कंपनी अपने यूजर्स के लिए गूगल फोटोज में लॉक्ड फोल्डर फीचर लेकर आई है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने पर्सनल फोटोज को पासवर्ड या फिर फिंगरप्रिंट लॉक सेंसर के जरिए सेफ फोल्डर में हाइड कर सकेंगे. इस लॉक फोल्डर में रखे गए फोटो या वीडियो फोटो ग्रिड, खोज, एल्बम और मैमोरी में शो नहीं होंगे. 

क्लाउड पर भी नहीं ले सकेंगे बैकअपइस फोल्डर के फोटोज थर्ड पार्टी ऐप्स में भी नजर नहीं आएंगे. इन हाइड फोटोज का क्लाउड पर बैकअप नहीं लिया जा सकता है. अगर किसी फोटो या फिर वीडियो का बैकअप यूजर्स ने पहले ही ले लिया है तो गूगल उन्हें क्लाउड से हटा देगा और ये फोटोज सिर्फ फोल्डर में ही रहेंगे.

ऐसे कर सकेंगे यूजगूगल फोटोज के इस फीचर को यूज करने के लिए लाइब्रेरी में जाकर यूटिलिटीज में जाना होगा. इसके बाद लॉक्ड फोल्डर में जाकर इस खास लॉक्ड फोल्डर का यूज कर सकते हैं. इस फोल्डर का एक बार यूज करने के बाद वे अपनी फोटोज को अपनी लाइब्रेरी से ऐड कर सकते हैं.

ऐसे भी कर सकेंगे इस्तेमालइसके अलावा इस फीचर का यूज करने के लिए डायरेक्ट गूगल कैमरा ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को कैमरा ऐप ओपन करना होगा और टॉप में राइट साइड में गैलरी आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद लिस्ट में लॉक्ड फोल्डर को सलेक्ट करना होगा.

अभी सिर्फ इसमें मिलेगी सुविधागूगल फोटोज के इस खास फीचर की सुविधा अभी सिर्फ Google Pixel स्मार्टफोन्स में मिलेगी, जिसमें Google Pixel 3 सीरीज, Pixel 4 सीरीज और Pixel 5 स्मार्टफोन्स शामिल हैं. हालांकि अन्य एंड्रॉयड फोन्स के लिए लॉक्ड फोल्डर फीचर को रोल आउट करने का दावा कंपनी की तरफ से किया गया है.

ये भी पढ़ें

Facebook Trick: क्या आपका डेटा भी फेसबुक से हो रहा है शेयर? ऐसे पता लगाकर लगाएं रोक

WhatsApp पर ब्लॉक होने के बाद भी कर सकते हैं मैसेज, जानिए मजेदार Tricks

 

[ad_2]

Related posts

स्‍वर्ण आभूषण लेने के बहाने फ्लैट पर बुलाया और 15 लाख रुपये के जेवरात लेकर हो गए रफूचक्कर

News Blast

Redmi Note 10 Price Hike: Xiaomi के 6 GB रैम वाले इस फोन के दाम बढ़े, ये है नई कीमत

News Blast

1 अगस्त से महंगी होंगी टोयोटा की कारें:इनोवा क्रिस्टा के लिए 2% ज्यादा चुकानी होगी कीमत, मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बनी वजह

News Blast

टिप्पणी दें