May 3, 2024 : 4:29 AM
Breaking News
खेल

FIFA वर्ल्ड कप क्वालिफायर में हारी टीम इंडिया: एशियन चैंपियन कतर 1-0 से जीता; 73 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेला भारत, गोलकीपर गुरप्रीत ने 9 सेव किए

[ad_1]

Hindi NewsSportsIndia Vs Qatar 2022 World Cup Qualifiers: Asian Champions Qatar Beat 10 man India 1 0 | Abdulaziz Scores Goal

एक घंटा पहले

कॉपी लिंकग्रुप E के मैच के दौरान भारत (नीली जर्सी) और कतर के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar

ग्रुप E के मैच के दौरान भारत (नीली जर्सी) और कतर के खिलाड़ी।

भारत और कतर के बीच गुरुवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर के ग्रुप-E के मैच में वर्ल्ड नंबर-105 टीम इंडिया ने वर्ल्ड नंबर-58 कतर को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, टीम को हार का सामना करना पड़ा। कतर ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही भारतीय टीम को 1-0 से हराया। टीम इंडिया 73 मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। 17वें मिनट में राहुल भेखे को दूसरा यलो कार्ड (रेड कार्ड) मिला और उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया था।

इसके बावजूद टीम ने हिम्मत दिखाया और अपने से कहीं ऊपर रैंकिंग वाली कतर की टीम को एक गोल पर रोक दिया। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ने 9 शानदार सेव किए। दोहा के जसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गए मैच में कतर के अब्दुलाजिज ने 33वें मिनट में एकमात्र गोल दागा।

गुरप्रीत ने मैच में कुल 9 सेव किए।

गुरप्रीत ने मैच में कुल 9 सेव किए।

राहुल को 8वें और 17वें मिनट में 2 यलो कार्ड मिलाराहुल को मैच के 8वें और 17वें मिनट में यलो कार्ड दिखाया गया। उनके मैदान से बाहर जाने के बाद सुरेश सिंह को डिफेंड करने के लिए भेज दिया गया। 29वें मिनट में भारत को गोल करने का पहला मौका मिला। अशीक कुरुनियन ने कतर के डिफेंडर्स को चकमा देते हुए मानवीर को शानदार क्रॉस दिया। पर मानवीर इसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे।

मानवीर कई मौकों पर गोल करने से चूकेइसके 4 मिनट बाद कतर ने लीड ले ली। 42वें मिनट में टीम इंडिया ने फिर से काउंटर अटैक किया। भारत के दिग्गज फॉरवर्ड सुनील छेत्री ने अपने एक्सपीरियंस का फायदा उठाते हुए बॉल एक बार फिर मानवीर को पास दिया। मानवीर के शॉट को कतर के डिफेंडर्स ने ब्लॉक कर दिया। हाफ टाइम तक 1-0 का ही स्कोर रहा।

गोलकीपर गुरप्रीत का सेकंड हाफ में शानदार प्रदर्शनसेकंड हाफ में कतर ने काउंटर अटैक बढ़ा दिया। हालांकि, भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। 84वें मिनट में टीम इंडिया के कोच इगोर स्टीमैक ने 2 सब्सटिट्यूट किए। अब्दुल सहाल को अशीक और लिस्टन कोलाको को सुरेश की जगह मैदान पर भेजा गया। हालांकि, टीम इंडिया एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ कोई भी गोल करने में नाकाम रही। मैच के बाद कतर के खिलाड़ियों ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत को सम्मान भी दिया।

भारत ग्रुप E में 6 मैच में 3 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर परइससे पहले यह दोनों टीमें 2019 में भिड़ी थीं। तब भारत ने कतर को गोल रहित ड्रॉ पर रोका था। यह टीम इंडिया की 2022 फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर और 2023 AFC एशियन कप जॉइंट क्वालिफायर्स में तीसरी हार है। भारत फिलहाल ग्रुप E में 6 मैच में 3 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। कतर 7 मैच में 19 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में टॉप पर है।

ओमान और अफगानिस्तान की टीम भारत से आगेओमान की टीम 5 मैच में 12 पॉइंट्स और अफगानिस्तान की टीम 6 मैच में 5 पॉइंट्स के दूसरे और तीसरे नंबर पर है। बांग्लादेश 2 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में 5वें नंबर पर है। भारत को अब अपने अगले 2 मैच अफगानिस्ता के खिलाफ 7 जून और बांग्लादेश के खिलाफ 15 जून को खेलना है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

IPL में मुंबई ने अपना सबसे बड़ा टारगेट चेज किया: कप्तान रोहित शर्मा बोले- मेरी करियर की सबसे रोमांचक टी-20 मैच; क्रुणाल और पोलार्ड के बीच बेहतरीन साझेदारी से मिली जीत

Admin

इयान चैपल का टीम इंडिया को सुझाव- पंड्या को टेस्ट में खिलाएं, इसका भारतीय टीम को फायदा होगा

News Blast

CSK के ताहिर ने RR के रियान को लेग स्पिन सिखाई; द. अफ्रीका से खेलने वाले ताहिर मूल रूप से पाकिस्तानी

News Blast

टिप्पणी दें