May 3, 2024 : 8:03 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Acer Swift 5 Best Laptop Under 65000 In India For High Performance And 17 Hours Of Battery Life

[ad_1]

कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम के चलते लोगों का काम अब ज्यादा बढ़ गया है. अब ऐसे में अगर आपके पास हाई परफॉरमेंस लैपटॉप हो तो काम जल्दी और आसान हो जाता है. लैपटॉप निर्माता कंपनी Acer अपने हाई परफॉरमेंस लैपटॉप के लिए जानी जाती है.  कंपनी का Swift 5 लैपटॉप कई एडवांस्ड फीचर्स और लंबी बैटरी बैकअप के साथ आता है.

डिजाइन और डिस्प्लेAcer Swift 5 अपने प्रीमियम डिजाइन की वजह से काफी इम्प्रेस करता है. यह बेहद स्लिम लैपटॉप है. यह हाई क्वालिटी मटेरियल से बना है. इनमें मैग्नेशियम लिथियम और मैग्नेशियम एल्युमिनियम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है इस लैपटॉप का वजन महज 1.19किलोग्राम है और ऐसे में इसे कैरी करने में कोई दिक्कत नहीं होती. Acer Swift 5 में 14-इंच का Full HD (1920×1080 पिक्सल)  LCD, IPS डिस्प्ले दिया गया है. खास बात ये है कि इसमें बेजल को कम किया गया है. डिस्प्ले बेहद रिच और ब्राइट है ऐसे में इस लैपटॉप पर फिल्म, गेम्स और वीडियो देखने में मजा आएगा. यह मल्टी-टच डिस्प्ले और काफी फास्ट है. सेफ्टी के लिए स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है. 

परफॉरमेंसपरफॉरमेंस के लिए इस लैपटॉप में 11th जनरेशन Intel Core i5-1135G7 प्रोसेसर लगा है, इसमें Intel Iris Xe graphics कार्ड लगे हैं, यह Intel Evo Platform पर बेस्ड है. इसकी क्लॉक स्पीड 4.20 GHz है.  इस लैपटॉप में विंडो 10 होम 64 बिट लगा है. इसमें 512GB SSD स्टोरेज दिया गया है. इसमें 720P HD वेबकैम दिया है जोकि फोटो और वीडियो के लिए काफी बेहतर है. साउंड के लिए इसमें 2 स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं. काम करने और गेम खेलने के लिए यह एक शानदार लैपटॉप है. आप इसमें हाई ग्राफिक्स काम, फोटोशॉप और एडिटिंग जैसे काम आसानी से और बिना किसी रुकावट के कर सकते हैं. इसके की-पैड्स काफी स्मूथ और फास्ट हैं. बैकलाइट होने की वजह से अंधरे में भी आसानी से काम किया जा सकता है. इसकी परफॉरमेंस शिकायत का मौका नहीं देती. इसमें 4 cell लिथियम आयन(Li-Ion) बैटरी लगी है. बैटरी कैपेसिटी 56 Wh की है जोकि फुल चार्ज में 17 घंटे तक चलती है, लंबी बैटरी लाइफ इस लैपटॉप की खूबी है.

कनेक्टिविटीकनेक्टिविटी और नेटवर्क के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.1, वायरलेस LAN और Wifi 6, इसमें 3.5mm हेडफोन जैक,  2 फास्ट USB पोर्ट, एक टाइप-C पोर्ट, एक HDMI पोर्ट और चार्जिंग पॉइंट दिया है जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रीडर दिया है जोकि बेहद फास्ट है. लैपटॉप को चार्ज करने के लिए इसमें 3-pin 65 W AC adapter साथ में मिलता है.

कीमत और मुकाबलाअगर आप एक ऐसा लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं जिसमें हाई परफॉरमेंस, लंबी बैटरी लाइफ, कलरफुल डिस्प्ले और प्रीमियम डिजाइन हो तो आप Acer Swift 5 लैपटॉप आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. इस लैपटॉप की कीमत 64,990 रुपये है. Acer Swift 5 का सीधा मुकाबला Lenovo, Dell, HP और ASUS जैसे ब्रांड्स से है.

ये भी पढ़ें

Laptop खरीदने का है प्लान, तो इन जरूरी बातों को जान लीजिए

रियलमी और शाओमी को चुनौती देते हैं ये खास Earbuds, स्लाइडिंग केस और शानदार बैटरी लाइफ हैं खूबियां

[ad_2]

Related posts

Google के इस प्रोडक्ट ने रचा इतिहास, दुनिया की पॉपुलेशन से ज्यादा हुआ डाउनलोड

News Blast

चाइना डोर बेचने वालों पर रासुका

News Blast

Daiwa Smart TVs With Alexa Built-in Now Available In 32-inches And 39-inches

Admin

टिप्पणी दें