April 29, 2024 : 5:27 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

डीसी का हेल्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश: औद्योगिक क्षेत्रों में चलाया जाए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान, 24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद4 घंटे पहले

कॉपी लिंकश्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान - Dainik Bhaskar

श्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान

औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए रैपिड टेस्ट का विशेष अभियान चलाया जाए। जिससे अधिक से अधिक श्रमिकों की कोरोना जांच की जा सके। टेस्ट रिपोर्ट भी 24 घंटे में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। उक्त निर्देश हेल्थ विभाग के अधिकारियों को डीसी यशपाल यादव ने दिए।

उन्होंने कहा हम औद्योगिक क्षेत्रों के उन बड़े उद्योगों में रैपिड टेस्ट अभियान चलाएं जहां श्रमिकों की संख्या ज्यादा है। डीसी ने जिला श्रमायुक्त को निर्देश दिए कि वह इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। इसके अलावा सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि जितने भी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं।

उनमें प्रत्येक की कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य हो। डीसी ने कहा सभी सेंपल बेहतर ढंग से लिए गए और जिन्हें जरूरत हो उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि होम आइसोलेटेड मरीजों को ऑक्सीमीटर सहित सभी जरूरी मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा कि हमें पूरे सिस्टम को लेकर कार्य करना है। इसके लिए एक दैनिक कार्य शैली विकसित करनी है। उन्होंने कहा हमें शॉर्टकट अपनाने की वजह लोगों को रूटीन में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करानी हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

प्रापर्टी टैक्स जमा कराने की लास्ट डेट तीन माह बढ़ाई जाए : मुंझाल

News Blast

सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम की जमानत को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका खारिज की

News Blast

सेक्टर-59 में निर्माणाधीन भवन में काम कर रहे श्रमिक की गिरने से मौत

News Blast

टिप्पणी दें