May 1, 2024 : 3:10 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Best Mic For Voice Recording To Live Streaming In India Check Price And Features

[ad_1]

पिछले कुछ समय से YouTube पर कंटेंट क्रिएटर की बाढ़ सी आ गई है. जिसकी वजह से DSLR कैमरे की भी मांग बढ़ने लगी है. हांलाकि इन कैमरे में इंटरनल माइक लगा होता है लेकिन रिजल्ट कई बार बहुत अच्छे नहीं आते. ऐसे में एक्सटर्नल माइक की जरूरत महसूस होती है. लाइव स्ट्रीमिंग के लिए भी एक्सटर्नल माइक की जरूरत पड़ती है. अगर आप वीडियो मेकिंग और लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान बेहतर वॉयस रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें. 

AVerMedia लाइव स्ट्रीमर माइकAVerMedia का लाइव स्ट्रीमर माइक 133 AM133 एक कॉम्पैक्ट, लाइटवेट, यूनिडायरेक्शनल माइक्रोफोन है. इसे खास तौर पर लाइव स्ट्रीमर, यूट्यूबर, कंटेंट क्रिएटर के लिए डिजाइन किया गया है. यह क्वालिटी वॉयस रिकॉर्डिंग के लिहाज से काफी बेहतर है. अल्ट्रा लाइटवेट डिजाइन की वजह से इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. खास बात यह है कि इस लाइव स्ट्रीमर माइक को स्मार्टफ़ोन, कैमरा और कंप्यूटर डिवाइस के साथ 3.5 mm ऑडियो-इन जैक के जरिये कनेक्ट करके यूज़ कर सकते हैं.  यह Android, iOS और Windows सिस्टम पर काफी अच्छे से काम करता है. इसके इस्तेमाल से आप काफी बेहतर वॉयस रिकॉर्ड कर सकते हैं और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती.

हाई क्वालिटी साउंड करें रिकॉर्डहॉट-शू माउंट का इस्तेमाल करके बस इसे अपने DSLR या कैमकॉर्डर से अटैच करें और हाई-क्वालिटी साउंड रिकॉर्ड करें. लाइव स्ट्रीमर माइक 133 का उपयोग स्मार्टफोन के साथ किया जा सकता है ताकि आप जहां भी स्ट्रीम कर सकें अपनी रिकॉर्डिंग क्षमता को बढ़ा सकें. यह PC/Mac के साथ काफी अच्छे से काम करता है लाइव स्ट्रीमर माइक 133 में आपके कंप्यूटर के साथ डेस्क पर आसानी से घर के अंदर उपयोग करने के लिए एक मेटल स्टैंड शामिल है. इसके साथ 4-पोल से 3-पोल 3.5 mm ऑडियो एडाप्टर केबल एक ही समय में आपके स्मार्टफोन पर माइक और हेडफ़ोन को कनेक्ट करने की अनुमति देता है, ताकि आप माइक को अनप्लग किए बिना प्लेबैक, सिस्टम साउंड सुन सकें. कॉम्पैक्ट, लाइटवेट डिजाइन कैरी केस में सभी एक्सेसरीज को आसानी से पैक करें ताकि आप जहां भी जाएं, रिकॉर्ड करने के लिए तैयार रहें.

इतनी है कीमतइस माइक के साथ मेटल स्टैंड मिलता है जिसकी मदद से डेस्कटॉप पर आसानी से यूज़ कर सकते हैं. इसके अलावा इसके साथ 4-pole to 3-pole 3.5 mm ऑडियो एडाप्टर केबल मिलती हैं जिनकी मदद से स्मार्टफ़ोन पर माइक और हेडफ़ोन को कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है. साथ ही माइक को अनप्लग किए बिना प्लेबैक, सिस्टम साउंड सुन सकते है. dubbing के लिए भी यह काफी अच्छा माइक है. अपनी कैटगरी का यह एक वाकई बेहतरीन माइक है और काफी अच्छे रिजल्ट देता है. अमेजन इंडिया पर इस माइक की कीमत 7,650 रुपये है.

ये भी पढ़ें

Realme की नई स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, मिलेंगे 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स फीचर्स

48MP कैमरा और 6,000mAh बैटरी वाले ये हैं लेटेस्ट फोन, कीमत 15 हज़ार से भी कम

[ad_2]

Related posts

OnePlus Nord को चुनौती देने के लिए सैमसंग ने लॉन्च किया M51 स्मार्टफोन, यहां जानें सारी खूबियां

News Blast

सिर्फ 300 रुपए खर्च करके अपनी कार को करें ज्यादा सिक्योर, चोर लॉक तोड़ने के बाद भी नहीं कर पाएगा चोरी

News Blast

स्पोर्टी कॉम्पैक्ट SUV: रेनो ने पेश किया किगर का कॉन्सेप्ट मॉडल, 2021 में सबसे पहले भारत में लॉन्च होगी

Admin

टिप्पणी दें