April 30, 2024 : 7:23 AM
Breaking News
खेल

महामारी में खेल जगत से मदद: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद के लिए 37 लाख रुपए डोनेट किए; कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम इंडिया के साथ

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी23 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए खेल जगत ने भी हाथ बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। इसी के मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद के लिए 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपए डोनेट करने का फैसला किया है। इससे भारत को कोरोना के खिलाऊ लड़ाई तेज करने में मदद मिलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। हम भारत में बने हालात से काफी चिंतित हैं। हम हर कदम पर अपने साथी के साथ खड़े हैं।

ब्रेट ली और कमिंस ने भी की थी मददइससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 41 लाख रुपए) डोनेट किया था। इससे पहले मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 50 हजार डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) डोनेट किए थे।

तीन क्रिकेटर हट चुके हैं IPL सेकोरोना महामारी को देखते हुए अब तक तीन क्रिकेटर IPL 2021 से हट चुके हैं। इनमें दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन और RCB के केन रिचर्डसन और एडम जम्पा शामिल हैं। रिचर्डसन और जम्पा अभी विमान न उपलब्ध होने के कारण भारत में ही अटके हुए हैं। BCCI ने कहा है कि वह लीग समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ियों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा।

भारतीय खिलाड़ी भी पीछे नहींदेश में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन नहीं मिलने से कई लोग जान गंवा चुके हैं। ऐसी स्थिति में क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के परिवार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर एक करोड़ और IPL की दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी 2.50 करोड़ रुपए दान कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

स्टीव स्मिथ के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी खेलने पर सस्पेंस, प्रैक्टिस सेशन के दौरान सिर में गेंद लगी थी

News Blast

बकनर ने रिटायरमेंट के 11 साल बाद माना कि सचिन को 2 बार गलत आउट दिया था, कहा- इसका अफसोस, लेकिन गलती इंसान से ही होती है

News Blast

साई ने तैयार की गाइडलाइन, खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराने के साथ आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा

News Blast

टिप्पणी दें