May 3, 2024 : 4:52 PM
Breaking News
खेल

करियर को लेकर मिताली का खुलासा: वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास ले सकती हैं मिताली राज; बोलीं- मेरी उम्र बढ़ रही है और मैं फिटनेस की अहमियत जानती हूं

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketMithali Raj On Retirement | Mithali Raj, World Cup 2022, I Know The 2022 World Cup Is My Swansong, Women World Cup 2022, Women World Cup 2022 NewZelands

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली39 मिनट पहले

कॉपी लिंक

भारतीय महिला वन-डे टीम की कप्तान मिताली राज ने वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने शनिवार को इशारों-इशारों में कहा कि न्यूजीलैंड में 2022 में होने वाला 50 ओवर का वर्ल्ड कप उनके 23 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

38 साल की मिताली ने कहा कि मैं जानती हूं कि हम मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं लेकिन मैंने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए काफी कुछ किया है। वैसे भी मेरी उम्र कम नहीं हो रही, बल्कि मेरी उम्र बढ़ रही है और मैं फिटनेस की अहमियत जानती हूं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल पूरेभारत की सबसे बेहतरीन महिला क्रिकेटर ने एक बुक के वर्चुअल लॉन्च के दौरान कहा कि मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट में 21 साल हो चुके हैं और मैं जानती हूं कि 2022 मेरा संन्यास का साल हो सकता है। पिछला साल मेरे इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल के बराबर है। मिताली एकमात्र महिला बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे में 7000 से ज्यादा रन हैं।

4 द्विपक्षीय शृंखलाएं खेलनी हैंवर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम को 4 द्विपक्षीय शृंखलाएं खेलनी हैं। इसमें इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का विदेशी दौरा और फिर इसी के बीच में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू शृंखला शामिल है। उन्होंने कहा कि अब से हर दौरा बतौर बल्लेबाज मेरे लिए अहम है और साथ ही मुझे वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करनी है और उन्हें एकजुट करना है।

वर्ल्ड कप के लिए कुछ खिलाड़ियों को तलाशना होगामिताली ने कहा कि टीम में लड़कियों को देखकर मैं काफी सकारात्मक हूं, वे जिस तरह से इस समय सीमित सुविधाओं में काम रही हैं, उनका ध्यान और उत्साह आने वाली शृंखला पर लगा है। उन्होंने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाजी ऐसा विभाग है जिसे सुधारने की जरूरत है और इसमें भविष्य के लिए एक पूल बनाने की जरूरत है क्योंकि झूलन गोस्वामी भी अपने करियर के अंत की ओर हैं। मिताली ने कहा कि हमें निश्चित रूप से कुछ खिलाड़ियों को तलाशना होगा और न्यूजीलैंड के लिए तैयार करना होगा।

गावस्कर बोले- कोहली की टीम से सीखे महिला टीमइस दौरान महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी पैनल में शामिल थे, मिताली को उनसे भी कुछ सलाह मिली। गावस्कर को लगता है कि मिताली की टीम विराट कोहली की टीम से प्रतिद्वंद्वियों से डरे बिना उन्हें चुनौती देने की चीज सीख सकती है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पत्नी के साथ लॉर्ड्स में 2017 महिला वनडे विश्व कप फाइनल देख रहा था। मैंने देखा कि इंग्लैंड की खिलाड़ी आपके निचले क्रम को परेशान कर रही थी और अपने हावभाव से उन्हें भयभीत कर रही थीं।

गावस्कर ने कहा कि मैं लड़कियों से चाहूंगा कि वे नीचे देखने के बजाय प्रतिद्वंद्वी की आंखों में घूर कर देखें। मुझे लगता है कि बॉडी लैंग्वेज काफी अहम पहलू है। विराट कोहली को देखो, वह प्रतिद्वंद्वी को घूरता है और फिर पूरी टीम भी ऐसा ही करती है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पहले कोरोना मुक्त देश न्यूजीलैंड में रग्बी देखने 43 हजार फैंस पहुंचे, 15 साल का रिकॉर्ड टूटा

News Blast

चेन्नई के कोच फ्लेमिंग बोले- पिछला मैच जीतकर आत्मविश्वास बढ़ा है, हम इसे राजस्थान के खिलाफ भी जारी रखेंगे

News Blast

सचिन-सहवाग समेत खेल के दिग्गजों ने मां को याद किया, लक्ष्मण ने लिखा- मां के शुद्ध प्यार को आप कभी नहीं जान पाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें