May 2, 2024 : 4:29 PM
Breaking News
करीयर

BPSC LDC Recruitment 2021: इंटरमीडिएट पास युवाओं के पास लोअर डिवीजन क्लर्क बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी कर लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के 24 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करेंगे, वे कमीशन द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

महत्वपूर्ण तिथियां

बीपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन 19 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन करने की आखिरी डेट 16 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है. अगर आपके आवेदन फॉर्म में कोई गलती हो जाए, तो 26 अप्रैल 2021 तक संसोधन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास होने चाहिए. वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले मेल कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 37 साल होनी चाहिए. फीमेल कैंडिडेट्स के लिए उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष है. इसके अलावा सामान्य, बीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदकों को 600 रुपए आवेदन शुल्क और एससी-एसटी के कैंडिडेट्स को 150 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा.

ऐसे करें आवेदन

अगर आप इऩ पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाएं. यहां आपको आवेदन फॉर्म का विकल्प दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करके आप फॉर्म भर सकते हैं.

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

बिना अनुमति के 9 साल से छुट्टी पर है सरकारी स्कूल का ये प्रिंसिपल, फिर भी हर माह मिलता है वेतन

News Blast

धर्मो रक्षति रक्षितः – ब्राह्मण समाज मुम्बई

News Blast

जुलाई सेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं स्टूडेंट्स

News Blast

टिप्पणी दें