April 29, 2024 : 4:18 AM
Breaking News
करीयर

BPSC LDC Recruitment 2021: इंटरमीडिएट कर चुके युवाओं के पास लोअर डिविजन क्लर्क बनने का अच्छा मौका, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने हाल ही में नोटिफिकेशन जारी कर लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के 24 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इंटरम़ीडिएट पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए 19 मार्च 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी तारीखें और उम्र सीमा

इन पदों के लिए आवेदन 19 मार्च 2021 से शुरू होंगे. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अप्रैल 2021 है. आवेदन में गलती होने पर 26 अप्रैल 2021 तक संसोधन कर सकेंगे. फिलहाल इस भर्ती की लिखित परीक्षा की तारीख घोषित नहीं हुई है. उम्र सीमा की बात करें, तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की आयु18-37 साल होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए आयु 18-40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके हों. वहीं आवेदन की बात करें, तो जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क और एससी, एसटी वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए है. बिहार की मूल निवासी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड व नेटबैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिके वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां उन्हें आवेदन फॉर्म और नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले सभी कैंडिडेट नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

UPPCL Stenographer Final Result 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन ने स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

IIT बॉम्बे जोन के चिराग 396 में से 352 स्कोर हासिल कर टॉप पर, 23 IITs में एडमिशन प्रोसेस 6 अक्टूबर से शुरू होगी

News Blast

North Central Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं और 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

News Blast

NEET PG 2021:नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन आज जारी करेगा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, 18 अप्रैल को होगी परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें