May 4, 2024 : 3:35 PM
Breaking News
खेल

इंग्लैंड के सामने 482 रन का लक्ष्य: भारत में अब तक सबसे बड़ा 387 रन का टारगेट ही चेज हो सका है, एशिया में टेस्ट की चौथी पारी में 413 रन ही सबसे बड़ा स्कोर

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketJoe Root Ravichandran Ashwin (India Vs England) 2nd Test Day 4 Live Score Update | Joe Root Vs Rohit Sharma Virat Kohli Ravichandran Ashwin Latest Today News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। मैच में चौथे दिन का खेल आज सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। इससे पहले 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने तीसरा दिन खत्म होने तक 3 विकेट पर 53 रन बना लिए। जीत के लिए अब भी उसे 429 रन की जरूरत है। फिलहाल, कप्तान जो रूट और डैन लॉरेंस नाबाद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 329 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में 134 रन पर सिमट गई। इस लिहाज से भारत को 195 रन की लीड मिली। टीम ने दूसरी पारी में 286 रन बनाते हुए इंग्लैंड के सामने 482 रन का टारगेट सेट किया।

भारत में सबसे बड़ा टारगेट टीम इंडिया ने ही चेज कियाइतना बड़ा टारगेट अब तक टेस्ट इतिहास में कभी नहीं चेज किया जा सका है। टेस्ट में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है। उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2003 में 418 रन का टारगेट चेज किया था। भारतीय जमीन पर अब तक सबसे बड़ा 387 रन का टारगेट भारत ने ही दिसंबर 2008 में चेज किया था। तब भारत ने इंग्लैंड को चेन्नई के ही मैदान पर टेस्ट में 6 विकेट से हराया था।

वहीं, विदेशी टीम की बात करें तो भारत में वेस्टइंडीज ने सबसे बड़ा 276 रन का टारगेट चेज किया था। उसने 1987 के दिल्ली टेस्ट में भारत को 5 विकेट से हराया था। इससे बड़ा टारगेट अब तक कोई विदेशी टीम भारत में चेज नहीं कर सकी है।

एशिया में टेस्ट की चौथी पारी में 413 रन से ज्यादा नहीं बन सकेएशिया में अब तक टेस्ट की चौथी पारी में 413 रन सबसे बड़ा स्कोर रहा है। यह बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2008 में बनाया था। तब मीरपुर में खेले गए उस टेस्ट में 521 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 107 रन से मैच गंवा दिया था।

अक्षर ने इंग्लैंड को दो झटके दिएचेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में पहला झटका दिया। उन्होंने ओपनर डॉम सिबली को 3 रन पर LBW किया। डेब्यू टेस्ट खेल रहे अक्षर ने पहली पारी में 2 विकेट लिए थे। इंग्लैंड को दूसरा झटका 49 रन पर रविचंद्रन अश्विन ने दिया। उन्होंने रोरी बर्न्स को 25 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। नाइट वॉचमैन के तौर पर नंबर-4 पर आए जैक लीच बिना खाता खोले आउट हुए। अक्षर ने उन्हें आउट किया।

[ad_2]

Related posts

फुटबॉल क्लब सांतोस के 8 खिलाड़ी पॉजिटिव, 26 की रिपोर्ट बाकी; इंग्लैंड में क्रिकेटर्स की ट्रेनिंग शुरू

News Blast

BCCI का फैंस को दिवाली गिफ्ट:अक्टूबर में IPL को मिलेंगी 2 नई टीमें; 2000 करोड़ रु. होगा बेस प्राइज, दिसंबर में मेगा ऑक्शन

News Blast

टेबल टेनिस में चीन की बादशाहत खत्म:2004 ओलिंपिक के बाद पहली बार किसी दूसरे देश ने गोल्ड जीता, सिल्वर जीतकर भी चीनी खिलाड़ियों ने देश से मांगी माफी

News Blast

टिप्पणी दें